Create

वॉर्म-अप मैचों में पाकिस्तान की रणनीति पर पूर्व कप्तान ने उठाए सवाल, भारत की तारीफ की

India v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019
India v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व क्रिकेटर सलमान बट्ट (Salman Butt) ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) की काफी आलोचना की है और साथ ही उन्होंने कप्तान बाबर आजम पर भी बड़े सवाल उठाए हैं। पाकिस्तान ने जिस तरह की स्ट्रैटजी वॉर्म-अप मुकाबलों के दौरान अपनाई उससे सलमान बट्ट खुश नहीं हैं। वहीं उन्होंने इंडियन टीम की काफी तारीफ की है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान सलमान बट्ट ने पाकिस्तान की इस बात के लिए आलोचना की कि उन्होंने आउट ऑफ फॉर्म प्लेयर्स को प्रैक्टिस मैचों में मौका नहीं दिया, बल्कि अपनी बेस्ट इलेवन उतारी। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान के मुताबिक इससे पाकिस्तान ने दिखा दिया है कि उनके अंदर डर का माहौल है।

भारतीय टीम ने वॉर्म-अप मैचों का पूरा फायदा उठाया - सलमान बट्ट

वहीं सलमान बट्ट ने भारतीय टीम के रणनीति की काफी तारीफ की है। बट्ट के मुताबिक भारत के सभी खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेला था लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हर प्लेयर को प्रैक्टिस का मौका दिया। उन्होंने कहा,

भारत ने इन वॉर्म-अप मैचों का पूरा फायदा उठाया। भले ही उनके खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेला था लेकिन उन्होंने सबको प्रैक्टिस का मौका दिया। अगर वो ऐसा नहीं करते और अपनी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरते तब भी हम केवल यही कह सकते थे कि एक टीम के तौर पर वो साथ नहीं खेले थे और इसी वजह से उन्होंने साथ में खेलने का फैसला किया। पता नहीं हमारी टीम के अंदर क्या डर है कि सबको मौके नहीं दिए गए। आप टीम के कप्तान हैं और आपको अपने प्लेयर्स को आजमाना होगा और कब आप ऐसा करेंगे।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने अपने दोनों ही प्रैक्टिस मुकाबलों में जीत हासिल की। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों को हराया। जबकि दूसरी तरफ पाकिस्तान ने एक मैच जीता और एक मुकाबले में उन्हें आखिरी गेंद पर हार का सामना करना पड़ा।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...