Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड का बड़ा फैसला, पूर्व दिग्गज गेंदबाज को बनाया कोच

Chappell-Hadlee Trophy - New Zealand v Australia: First ODI
Chappell-Hadlee Trophy - New Zealand v Australia: First ODI
सावन गुप्ता
visit

आगामी टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Cricket Team) ने बड़ा फैसला लिया है। पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड (Shane Bond) टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए कीवी टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा होंगे। इसके बाद वो भारत दौरे पर भी टीम के साथ बने रहेंगे। शेन बॉन्ड न्यूजीलैंड टीम में हेड कोच गैरी स्टीड, बैटिंग कोच ल्यूक रॉन्ची और बॉलिंग कोच शेन जर्गेनसन के साथ काम करेंगे।

शेन बॉन्ड आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कोच हैं और वो यूएई में ही मौजूद रहेंगे। आईपीएल के बाद यूएई में वो न्यूजीलैंड टीम के साथ जुड़ जाएंगे। एक ट्वीट के जरिए ब्लैककैप्स ने इसकी जानकारी दी।

शेन बॉन्ड को लेकर हेड कोच गैरी स्टीड ने दिया बड़ा बयान

शेन बॉन्ड की नियुक्ति को लेकर हेड कोच गैरी स्टीड ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

शेन बॉन्ड इससे पहले भी टीम के कोच रह चुके हैं और उन्हें पता है कि टीम की जरूरतें क्या हैं। वर्ल्ड कप से ठीक पहले वो आईपीएल के लिए यूएई में ही रहेंगे। उनके टीम के साथ जुड़ने से रणनीतिक तौर पर हमें काफी मदद मिलेगी। गेंदबाजों के साथ वो एक्स्ट्रा काम करेंगे। स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों को उनसे काफी मदद मिलेगी। हमें दूसरी टीमों से एक कदम आगे रहना है और इसीलिए शेन बॉन्ड का होना जरूरी है।

शेन बॉन्ड न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के साथ लंबे समय से काम कर रहे हैं और हमारे हालिया कैंप का भी वो हिस्सा थे। मुझे पूरा भरोसा है कि उनके आने से प्लेयर्स को काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा।

शेन बॉन्ड की अगर बात करें तो उनका कोचिंग में काफी एक्सपीरियंस रहा है। वो बिग बैश लीग में सिडनी थंडर, आईपीएल में मुंबई इंडियंस, इंग्लैंड टीम, न्यूजीलैंड ए और न्यूजीलैंड वुमेंस टीम की कोचिंग कर चुके हैं।

न्यूजीलैंड ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है और इस बार वो इस सूखे को जरूर खत्म करना चाहेंगे। कीवी टीम इस वक्त लय में है और इसी वजह से इस बार उनके पास ये ट्रॉफी अपने नाम करने का सुनहरा मौका है। न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान पहले ही कर दिया है।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now