Create

"विराट कोहली भी एक इंसान ही हैं, कोई मशीन नहीं हैं"

विराट कोहली की खराब फॉर्म पर दादा ने यह बड़ी बात कही है
विराट कोहली की खराब फॉर्म पर दादा ने यह बड़ी बात कही है

T20 World Cup में भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर सौरव गांगुली ने प्रतिक्रिया दी है। इसके अलावा दादा ने विराट कोहली के फॉर्म को लेकर भी चर्चा की और कहा कि वह रन मशीन नहीं है। ग्राफ ऊपर-नीचे सबका होता है। वह फिर से ऊपर जाएंगे और हमें वही विराट कोहली देखने को मिलेंगे। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में जीतने की उम्मीद भी दादा ने जताई।

आज तक के कार्यक्रम सलाम क्रिकेट में बातचीत करते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि आईसीसी इवेंट्स में भारतीय टीम को लम्बे समय बाद ख़िताब नहीं मिलने को लेकर दादा ने कहा कि हर बार नहीं जीत सकते लेकिन प्रदर्शन अच्छा ही रहा है। 2014 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल खेले और बाद में चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल और 2019 वर्ल्ड कप फाइनल खेले। 2016 में टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल खेले। भारत से उम्मीद ज्यादा हो जाती है। चेन्नई आईपीएल की बेहतरीन टीम है लेकिन 2011 के बाद उनको खिताब जीतने में सात साल का समय लगा। वे 2018 में जीते। हम चाहते हैं कि इस बार हम फाइनल में जाएं और जीतें।

दादा ने टी20 वर्ल्ड कप में भी जीत की उम्मीद जताई
दादा ने टी20 वर्ल्ड कप में भी जीत की उम्मीद जताई

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बारे में गांगुली ने कहा कि इस पर कभी चर्चा नहीं हुई और यह हैरान करने वाला निर्णय था। इंग्लैंड दौरे के बाद ही यह हुआ। हमने उनको कुछ नहीं कहा और न ही उनके ऊपर दबाव डाला, यह उनका निर्णय था। हम इस तरह करते ही नहीं हैं क्योंकि मैं खुद खिलाड़ी रहा हूँ। बाहर से देखना अच्छा लगता है कि कप्तान है लेकिन अंदर से खिलाड़ी मानसिक और शारीरिक तौर पर बर्नआउट होते हैं। मैं खुद छह साल कप्तान रहा हूँ और हर प्रारूप में लम्बे समय तक कप्तान रहना आसान नहीं होता। यह हर कप्तान के साथ होता है, किसी एक की बात नहीं है।

विराट कोहली के खराब फॉर्म को लेकर गांगुली ने कहा कि मैं जानता हूँ कि ऐसा होता है और वह भी इंसान है। कोई मशीन नहीं है जो रन बनते रहें। उनका ग्राफ ऊपर गया और नीचे आया, फिर से ऊपर जाएगा। विराट जैसे खिलाड़ी हैं वह देखने को मिलेंगे।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment