Create

श्रीलंका ने टी20 विश्‍व कप के लिए अस्‍थायी स्‍क्‍वाड की घोषणा की, प्रमुख क्रिकेटर की हुई वापसी

दिनेश चंडीमल की अचानक श्रीलंकाई टीम में हुई वापसी
दिनेश चंडीमल की अचानक श्रीलंकाई टीम में हुई वापसी

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने इस साल 17 अक्‍टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) के लिए अपनी अस्‍थायी टीम की घोषणा कर दी है। पिछली कुछ सीरीज से सफेद गेंद क्रिकेट से दूर रहने वाले दिनेश चंडीमल (Dinesh Chandimal) की आश्‍चर्यजनक ढंग से वापसी हुई है। चयनकर्ताओं ने टी20 विश्‍व कप के लिए दिनेश चंडीमल का नाम चुना है।

टीम प्रबंधन ने उम्‍मीद जताई है कि पूर्व कप्‍तान दिनेश चंडीमल की उपस्थिति से टीम के मिडिल ऑर्डर पर असर पड़ेगा। इस समय श्रीलंकाई टीम के मिडिल ऑर्डर में अनुभवी बल्‍लेबाजों की कमी है।

भारत के खिलाफ सीरीज में प्रभावित करने वाले अकिला धनंजय को भी स्‍क्‍वाड में जगह मिली है। दासुन शनाका टी20 विश्‍व कप में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की कमान संभालेंगे। धनंजय डी सिल्‍वा उप-कप्‍तान की जिम्‍मेदारी निभाएंगे।

श्रीलंका का टी20 विश्‍व कप स्‍क्‍वाड

दासुन शनाका (कप्‍तान), धनंजय डी सिल्‍वा (उप-कप्‍तान), अविष्‍का फर्नांडो, चरित असलंका, भानुका राजपक्षा, कामिंडु मेंडिस, कुसल परेरा, दिनेश चंडीमल, वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्‍ने, लाहिरू मदुशंका, दुष्‍मंथ चमीरा, लाहिरू कुमारा, नुवान प्रदीप, बिनुरा फर्नांडो, अकिला धनंजय, महीश थीक्षाना, प्रवीण जयविक्रमा, पुलिना थरंगा।

मौजूदा लिस्‍ट में कुल 19 खिलाड़ी हैं। यह अस्‍थायी लिस्‍ट है और अभी 15 खिलाड़‍ियों का तय किया जाना बाकी है। ये 19 खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भाग लेंगे, जिसकी शुरूआत शुक्रवार 10 सितंबर से हो रही है।

सीरीज के अंत में चयनकर्ता आखिरी 15 खिलाड़ी और यात्री रिजर्व के नाम की घोषणा करेंगे। अब ये खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे ताकि टी20 विश्‍व कप के लिए अंतिम 15 में अपनी जगह पक्‍की करें।

श्रीलंका को क्‍वालीफायर्स से गुजरना होगा

राउंड 1 (क्‍वालीफाइंग राउंड) के लिए ग्रुप

ग्रुप ए: श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड और नामीबिया।

ग्रुप बी: बांग्‍लादेश, स्‍कॉटलैंड, पापुआ न्‍यू गिनी और ओमान।

श्रीलंकाई टीम 18 अक्‍टूबर को नामीबिया के खिलाफ अपने टी20 विश्‍व कप अभियान की शुरूआत करेगी। इसके बाद 20 और 22 अक्‍टूबर को वो क्रमश: आयरलैंड व नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच खेलेगी।

अगर श्रीलंका की टीम अंक तालिका में शीर्ष-2 में शामिल रही तो सुपर-12 ग्रुप में जगह पक्‍की कर लेगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment