Create

'हमें देखना होगा कि क्या अश्विन को टी20 वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी?'

रवि अश्विन को अंतिम ग्यारह में जगह मिलने पर संशय
रवि अश्विन को अंतिम ग्यारह में जगह मिलने पर संशय
निरंजन

यूएई में टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) के लिए रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को भारतीय टीम (Indian Team) में चुना गया है। कई लोगों ने इस फैसले को सही बताया, वहीँ कुछ लोगों को हैरानी भी हुई। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का बयान भी आया है। सुनील गावस्कर को संदेह है कि क्या अश्विन को अंतिम ग्यारह में जगह भी मिल पाएगी या नहीं।

स्पोर्ट्स तक से बातचीत करते हुए गावस्कर ने कहा कि अश्विन को टीम में शामिल करना अच्छी बात है लेकिन हमें इंतजार कर देखना होगा कि क्या उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिल पाएगी। आपने उन्हें पन्द्रह नामों में शामिल किया है, यह ठीक है लेकिन इंग्लैंड दौरे पर भी टीम में शामिल कर मौका नहीं दिया था।

गावस्कर ने यहाँ तक कहा कि इंग्लैंड में अश्विन को मौका नहीं दिया गया इसलिए निराशा की भरपाई और सांत्वना के लिए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया गया है। वह प्लेइंग इलेवन में खेलेंगे या नहीं, यह समय ही बताएगा।

हालांकि अश्विन टी20 क्रिकेट में बेहतर गेंदबाजी करते हैं और आईपीएल में भी ऐसा देखा गया है। वह नई गेंद से भी गेंदबाजी के लिए आते हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने 52 विकेट हासिल किये हैं। 2017 में उन्होंने अंतिम बार भारतीय टीम के लिए कोई टी20 मैच खेला था लेकिन आईपीएल में वह लगातार खेलते रहे हैं।

India Nets Session, IND vs ENG Test Series
India Nets Session, IND vs ENG Test Series

इंग्लैंड दौरे पर हर मैच में यही उम्मीद रहती थी कि रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लगातार चार मैचों में उन्हें बाहर रखा गया और टीम मैनेजमेंट के इस निर्णय पर सवाल भी खड़े हुए। फैन्स ने भी सवाल उठाते हुए पूछा कि नहीं खिलाना है तो उन्हें टीम में रखने का औचित्य क्या है। मैनचेस्टर टेस्ट मैच से पहले कोचिंग स्टाफ कोरोना संक्रमित पाया गया और उस मैच को रद्द कर दिया गया था। सीरीज को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है। भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है।

रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन आईपीएल में बेहतर रहेगा, तो टी20 वर्ल्ड कप की अंतिम ग्यारह में उनको शामिल करने के आसार बढ़ जाएँगे।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...