Create

सुरेश रैना ने भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

सुरेश रैना ने मैच को साधारण नहीं माना है
सुरेश रैना ने मैच को साधारण नहीं माना है
reaction-emoji
निरंजन

T20 World Cup में भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच मुकाबले का समय नजदीक आ रहा है। इसको लेकर चर्चाएँ भी काफी हो रही है और प्रतिक्रियाएं भी आ रही है। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने अपना बयान दिया है। सुरेश रैना (Suresh Raina) ने इस मुकाबले को सामान्य मैच की तरह नहीं माना है।

इंडिया टुडे के कार्यक्रम सलाम क्रिकेट में सुरेश रैना ने कहा कि आप दबाव में होंगे लेकिन यह अहम है कि इस दबाव को कौन बेहतर तरीके से झेलता है। जो टीम दबाव को बेहतर झेल पाएगी, वही मुकाबले में जीतेगी। यह साधारण गेम नहीं होगा इसलिए पेट में तितलियाँ होगी। प्रेशर झेलने का इरादा होना चाहिए। टी20 क्रिकेट के लिए भी प्रक्रिया समान है। लेकिन आप इस प्रारूप में दबाव को कैसे संभालते हैं यह बहुत मायने रखता है।

दोनों टीमें मैच में शत प्रतिशत देना चाहेगी
दोनों टीमें मैच में शत प्रतिशत देना चाहेगी

ओस की भूमिका को लेकर रैना ने कहा कि इसका प्रभाव होगा लेकिन स्पिनरों के लिए मदद रहेगी। अबू धाबी और दुबई की पिचें अच्छी हैं लेकिन हमने देखा है शारजाह की पिच कैसी है। मौसम अच्छा हो रहा है और बल्लेबाजों को गेंद की मेरिट के आधार पर खेलना चाहिए।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मैच 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। वॉर्म अप मैचों में दोनों टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज को हराया था और अगले मैच में उनको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दोनों अभ्यास मैचों में जीत हासिल करते हुए सभी टीमों को अपनी मजबूती का अहसास कराया है। हालांकि मुख्य इवेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीम को ही सफलता मिलेगी। भारतीय टीम को महेंद्र सिंह धोनी के होने का फायदा निश्चित रूप से मिलेगा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...