Create
Notifications

तमीम इकबाल की चोट को लेकर बीसीबी की तरफ से बड़ा अपडेट

तमीम इकबाल बांग्लादेश के लिए अहम खिलाड़ी हैं
तमीम इकबाल बांग्लादेश के लिए अहम खिलाड़ी हैं
Naveen Sharma
visit

बांग्लादेश (Bangladesh) के स्टार खिलाड़ी तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) आगामी टी20 सीरीज तक फिट होकर बांग्लादेश की टीम में वापस आ सकते हैं। बीसीबी (BCB) को भी उनके लौटने की पूरी उम्मीद है। इस धाकड़ खिलाड़ी के होने से बांग्लादेश की टीम के लिए टी20 वर्ल्ड (T20 WC) में थोड़ी आसानी होगी और टीम को मजबूती भी मिलेगी।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश टीम के मुख्य फिजिशियन देबाशीष चौधरी ने कहा है कि बांग्लादेश अपने रिकवरी रेट को देखते हुए तमीम के टी20 विश्व कप में भाग लेने को लेकर आश्वस्त है। चौधरी ने कहा कि तमीम काफी अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं। इस चोट के लिए आराम और पुनर्वास की आवश्यकता है। हमने उसी के अनुसार इसकी योजना बनाई और वह बहुत अच्छी तरह से प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि अगले सप्ताह से, वह कौशल सत्र शुरू करेंगे जो घर पर ही होगा और बाद में (वह होगा) नेट सत्र शुरू करेंगे। अब तक उन्होंने लगभग पांच सप्ताह पूरे कर लिए हैं और उन्होंने बिना किसी शिकायत के जिम सत्र पूरा किया है। जब वह दौड़ना शुरू करते हुए कौशल सेशन में भाग लेंगे, तो हमें उनके ठीक होने की एक स्पष्ट तस्वीर मिल सकती है। लेकिन जिस तरह से वह सुधार कर रहे हैं, उससे हमें पूरा भरोसा है कि वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध रहेंगे।

श्रीलंका के खिलाफ अप्रैल-मई में घरेलू सीरीज के दौरान तमीम इकबाल के घुटने में चोट लगी थी। इसके बाद ठीक होकर वह जिम्बाब्वे दौरे पर गए थे। हालांकि वह पूरी तरह ठीक नहीं थे और चोट फिर स उभरकर आ गई। इसके बाद जिम्बाब्वे दौरे को वह बीच में छोड़कर आए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के पाँचों मैचों में भी तमीम इकबाल नहीं खेले। फिट होने और आगामी बड़े इवेंट को ध्यान में रखते हुए बीसीबी ने उनकी रिकवरी को प्राथमिकता दी।

बांग्लादेश की टी20 वर्ल्ड कप की टीम की घोषणा न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के दौरान या बाद में की जा सकती है। उस समय प्रदर्शन के आधार पर चयन हो जाएगा।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now