Create

'मुझे लगता है कि विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप जीतने के हकदार हैं'

विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का निर्णय लेकर सबको चौंकाया है
विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का निर्णय लेकर सबको चौंकाया है
Naveen Sharma

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 WC) के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का निर्णय बताकर विराट कोहली (Virat kohli) ने हर किसी को हैरानी में डाल दिया है। क्रिकेट वर्ल्ड ने भी नहीं सोचा होगा कि कोहली ऐसा कोई निर्णय लेंगे। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी दिलीप वेंगसरकर ने कहा है कि विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप जीतने के हकदार हैं।

इंडिया टुडे से बातचीत में दिलीप वेंगसरकर ने विराट कोहली के बारे में कहा कि मुझे लगता है कि वह एक बेहतरीन क्रिकेटर और बेहतरीन कप्तान रहे हैं। उन्होंने कप्तान के रूप में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और कई मैच जीते हैं। निश्चित रूप से टी20 प्रारूप में उन्होंने अपनी टीम के लिए आईपीएल में भी वास्तव में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। वे एक बार भी खिताब नहीं जीत पाए हैं। उनके दिमाग में आईपीएल जरुर होगा।

वेंगसरकर ने यह भी कहा कि मुझे लगता है कि विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप जरुर जीतेंगे क्योंकि वह इसके हकदार हैं। भारतीय टीम ने इतने सालों में कड़ी मेहनत की है। मैं उम्मीद करता हूँ कि वह एक उच्च नोट पर जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली आईपीएल में आरसीबी के लिए कप्तानी करते हैं लेकिन वहां भी टीम को एक बार भी ख़िताब नहीं दिला पाए हैं। हालांकि व्यक्तिगत रूप से विराट कोहली ने अपना प्रदर्शन कई बार दिखाया है लेकिन टीम अब भी एक ख़िताब जीतने की तरफ देख रही है। हर साल फैन्स को आरसीबी से उम्मीद होती है लेकिन बाद में उन्हें निराश होना पड़ता है।

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए भारतीय खिलाड़ियों के पास आईपीएल जैसा बड़ा टूर्नामेंट है। ऐसे में यूएई की पिचों को समझने के लिए विराट एंड कम्पनी के पास काफी मौका है। भारतीय खिलाड़ी इन स्पिन पिचों पर खुद को आजमाते हुए टी20 वर्ल्ड कप के लिए मैदान पर उतर सकते हैं। कई विदेशी खिलाड़ी भी आईपीएल में खेलेंगे और उनके पास भी अभ्यास के लिए अच्छा मौका होगा। देखना होगा कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए पिचों में कितना धीमापन देखने को मिलता है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...