Create

'वेस्टइंडीज की टीम टी20 वर्ल्ड कप का ख़िताब जीतेगी'

New Zealand v West Indies - T20 Game 1
New Zealand v West Indies - T20 Game 1

वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी (Darren Sammy) को लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) में वेस्टइंडीज की टीम को खिताबी जीत हासिल होगी। उन्होंने मौजूदा कैरेबियाई खिलाड़ियों की ताकत के बारे में बताया जो उनकी एक पूर्ण टी20 टीम बनाते हैं। प्रदर्शन के लिहाज से देखा जाए, तो भी ऑस्ट्रेलिया को हाल ही में विंडीज ने बुरी तरह हराया है।

स्काई स्पोर्ट्स के लिए द हंड्रेड में कमेंट्री करते हुए सैमी ने कहा कि मेरे लिए दिमाग लगाने की बात ही नहीं है। हर तरह से वेस्टइंडीज जीत की दावेदार है। जब आप वेस्टइंडीज का नाम सुनकर मुझे पक्षपाती कह सकते हैं लेकिन पिछले तीन टी20 टूर्नामेंटों में हम अंतिम चार में पहुंचे हैं और उनमें से दो बार हमने ख़िताब जीता है।

उल्लेखनीय है कि 2012 में श्रीलंका में वेस्टइंडीज ने सैमी के नेतृत्व में श्रीलंकाई टीम को हराया था। इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश में अपने सेमीफाइनल रन में टीम का नेतृत्व किया, जहां वे श्रीलंका से हार गए। 2016 में उन्होंने भारत और इंग्लैंड को नॉकआउट चरणों में हराकर भारत में एक और खिताब जीता। कार्लोस ब्रैथवेट ने चार छक्के लगातर जड़ते हुए टीम को जीत दिलाई थी।

सैमी ने वेस्टइंडीज की टीम में गुणों वाले खिलाड़ियों का जिक्र करते हुए कुछ नाम बताए जो टीम की ताकत हैं। उन्होंने कप्तान किरोन पोलार्ड, क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर, फैबियन एलेन, एविन लुईस, आदि खिलाड़ियों का जिक्र किया जो आपके ऊपर आक्रमण कर सकते हैं।

जब सैमी से यह पूछा गया कि सबसे ज्यादा रन कौन सा बल्लेबाज बनाएगा, तो उन्होंने कहा कि इसमें कोई ऐसा खिलाड़ी होगा जो टॉप तीन में खेलता हो। विराट कोहली का जिक्र भी उन्होंने किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि रन कौन बनाता है, यह मायने नहीं रखता लेकिन प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट कौन बनता है। यह देखना दिलचस्प होगा।

सैमी ने कहा कि आंद्रे रसेल बल्ले और गेंद दोनों से बेहतर खेलने में सक्षम हैं और कोई उनके जैसा खिलाड़ी ही प्लेय्फ़ ऑफ़ द टूर्नामेंट बन सकता है। अहम समय में वह अपने खेल का कौशल दिखा सकते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment