Create
Notifications

जहीर खान ने बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम क्या अलग कर सकती थी 

भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी
भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी
Nitesh
ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम की एक बड़ी गलती के बारे में बताया है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली को जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के साथ गेंदबाजी की शुरूआत करनी चाहिए थी।

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम जब डिफेंड करने के लिए उतरी तो भुवनेश्वर कुमार ने गेंदबाजी की शुरूआत की और दूसरा ओवर मोहम्मद शमी ने डाला। बुमराह को तीसरे ओवर में गेंदबाजी के लिए लाया गया और तब तक पाकिस्तानी गेंदबाज पूरी तरह से सेटल हो चुके थे और उन्हें उसके बाद कोई भी दिक्कत नहीं हुई।

जहीर खान के मुताबिक पाकिस्तान ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को पूरी तरह से पीछे कर दिया। हालांकि विराट कोहली गेंदबाजों का प्रयोग सही तरह से कर सकते थे।

आपको मैच के हिसाब से अपनी प्लानिंग करनी होती है - जहीर खान

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "मैच से पहले आप एक प्लान बनाकर जरूर आते हैं लेकिन मैदान में उतरने के बाद आपको परिस्थितियों के हिसाब से फैसला लेना होता है। आपको उसी हिसाब से अपने फैसले लेने होते हैं जैसे मैच की स्थिति होती है। शायद आप बुमराह का प्रयोग अलग तरीके से कर सकते थे। आपने बुमराह का प्रयोग सही तरह से नहीं किया।"

जहीर खान ने आगे कहा "भारतीय टीम अपने ट्रंप कार्ड का प्रयोग शायद सबसे पहले कर सकती थी। तीसरे ओवर तक उन्हें नहीं ले जाना चाहिए था। अगर वो गेंदबाजी की शुरूआत करते तो शायद चीजें कुछ अलग हो सकती थीं। हालांकि किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि पाकिस्तान के दोनों ओपनर्स ही मैच जिता देंगे।"

आपको बता दें कि भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में 10 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ये पहली हार है।


Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now