Create

T20 World Cup में श्रीलंका की धमाकेदार वापसी, यूएई के गेंदबाज की हैट्रिक गई बेकार

Sri Lanka v United Arab Emirates - ICC Men
Sri Lanka v United Arab Emirates - ICC Men's T20 World Cup

T20 World Cup 2022 में पहले राउंड के छठे मैच में में श्रीलंका ने यूएई के खिलाफ 79 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए श्रीलंकाई टीम ने 20 ओवर में 152/8 का स्कोर बनाया, जवाब में यूएई की टीम 17.1 ओवर में महज 73 के स्कोर पर ढेर हो गई। श्रीलंका के पैथुम निसांका (74) को शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की और 4.4 ओवर में 42 रन बना दिए। ओपनिंग बल्लेबाज कुसल मेंडिस को 18 रन के निजी स्कोर पर आउट करते हुए आर्यन लाकरा ने अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। दूसरे ओपनर पैथुम निसांका ने एक छोर से तेज बल्लेबाजी और उन्होंने दूसरे विकेट के लिए धनंजय डी सिल्वा (33) के साथ मिलकर 50 रन जोड़े। 92 के स्कोर पर डी सिल्वा चलते बने। 15वें ओवर में श्रीलंका का स्कोर 117/2 था और टीम बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर हो रही लेकिन इस ओवर की आखिरी तीन गेंदों में कार्तिक मयप्पन ने लगातार तीन विकेट चटकाते हुए मौजूदा वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक ली। उन्होंने सबसे पहले भानुका राजपक्षे (5) को अपना शिकार बनाय और इसके बाद चरिथ असालंका और कप्तान दसुन शनाका को खाता भी नहीं खोलने दिया। यहाँ से श्रीलंकाई पारी लड़खड़ा गई और टीम उम्मीद के मुताबिक स्कोर नहीं बना पाई। निसांका ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाये। वहीं मयप्पन ने 19 रन देकर सबसे ज्यादा तीन सफलताएं अपने नाम की।

टारगेट का पीछा करते हुए यूएई ने 15 के स्कोर पर ओपनिंग बल्लेबाज मुहम्मद वसीम का विकेट गंवाया। वह 2 रन बनाकर आउट हुए। आर्यन लाकरा और सी रिजवान क्रमश 1-1 रन बनाकर चलते बने। ये तीनों ही विकेट दुश्मांथा चमीरा ने चटकाए। दूसरे ओपनर चिराग सूरी ने 14 रन बनाये और वह चौथे विकेट के रूप में आउट हुए। यूएई का मध्यक्रम वानिन्दु हसरंगा की फिरकी के सामने संघर्ष करता हुआ नजर आया। निचले क्रम में आयान खान ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 19 और जुनैद सिद्दीकी ने 18 रनों का योगदान दिया। ये दोनों बल्लेबाज आखिरी दो विकेट के रूप में आउट हुए। श्रीलंका के लिए दुश्मांथा चमीरा और वानिन्दु हसरंगा ने तीन-तीन सफलताएं अपने नाम की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment