T20 World Cup : खास सेल्फी में नजर आये 16 कप्तान, SA के टेम्बा बवुमा हुए ट्रोल

Rahul
गतविजेता ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने ली सभी कप्तानों के साथ सेल्फी
गतविजेता ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने ली सभी कप्तानों के साथ सेल्फी (फोटो: ICC & T20 World Cup Twitter)

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) का बिगुल बज चुका है। ऑस्ट्रेलिया में आयोजित इस बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत 16 अक्टूबर से होनी है लेकिन उससे पहले सभी 16 टीमों के कप्तान मेलबर्न में एकत्रित हुए, जहाँ सभी ने ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाया तो साथ ही प्रेस के सवालों के जवाब भी दिए। इस दौरान कार्यक्रम के अंत में सभी कप्तानों ने सेल्फी भी, जिसकी चर्चा सोशल मीडिया और क्रिकेट जगत में लगातार की जा रही है। इस सेल्फी का मुख्य केंद्र दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) बने जिन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।

टी20 वर्ल्ड कप और आईसीसी (ICC) ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया के अकाउंट पर सभी कप्तानों की सेल्फी पोस्ट की है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) सेल्फी ले रहें हैं तो उनके साथ सबसे आगे भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) खड़े हुए हैं। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बवुमा इस फोटो में आखिरी में नजर आये और इस दौरान भी उनका आधा चेहरा ही नजर आया है, जिसपर क्रिकेट फैन्स ने सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल कर कमेंट किया है। सेल्फी के अलावा सभी कप्तानों का फोटोशूट भी हुआ जिसमें रोहित शर्मा और बाबर आजम का फोटो सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में है।

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत पहले राउंड के मुकाबलों से होगी, जिसमें दो ग्रुपों में विभाजित हुई 4-4 टीमों के बीच मुकाबले खेले जायेंगे। इन आठ टीमों में से केवल चार टीम ही आगामी सुपर 12 के लिए आगे जाएँगी। सुपर 12 की शुरुआत 22 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूज़ीलैंड के मैच से होगी और फिर एक दिन बाद इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले 9 और 10 नवम्बर को खेले जायेंगे, वहीं फाइनल मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 13 नवम्बर को आयोजित होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment