इस भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव से बेहतर कोई बल्लेबाज नहीं है, गौतम गंभीर का चौंकाने वाला बयान

सूर्यकुमार यादव ने नीदरलैंड के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली
सूर्यकुमार यादव ने नीदरलैंड के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्रमुख बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लेकर पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव से बेहतर कोई बल्लेबाज नहीं है। गौतम गंभीर के मुताबिक सूर्यकुमार यादव अपनी बल्लेबाजी से सीनियर खिलाड़ियों के ऊपर से दबाव एकदम हटा देते हैं और इसी वजह से वो काफी जबरदस्त बल्लेबाज हैं।

सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में पूरी तरह फ्लॉप रहे। जरूरत के समय वो टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सके लेकिन नीदरलैंड के खिलाफ मैच में उन्होंने काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की। सूर्यकुमार यादव ने नीदरलैंड के खिलाफ मैच में 25 गेंदों में ही नाबाद 51 रनों की पारी खेली। विराट कोहली के साथ मिलकर उन्होंने काफी अच्छी साझेदारी की।

सूर्यकुमार यादव अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से दबाव हटा देते हैं - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर उनकी इस पारी से काफी ज्यादा प्रभावित नजर आए। मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

सूर्यकुमार यादव नंबर चार पर खेलने के लिए आते हैं और वहां पर आपको पहले छह ओवरों में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलता है। इसके बावजूद वो जबरदस्त स्ट्राइक रेट के साथ करीब 1000 रन बनाने में कामयाब रहे। उन्होंने काफी सारा प्रेशर सीनियर खिलाड़ियों के ऊपर से हटा दिया है। चाहे वो विराट कोहली हों, रोहित शर्मा या फिर केएल राहुल ही क्यों ना हों। जब भी सूर्यकुमार यादव ने बैटिंग की है उन्होंने काफी आक्रामक तरीके से खेला है। वो टॉप-थ्री के ऊपर से दबाव हटा देते हैं और इसी वजह से भारतीय टीम इस मैच में 179 रन बनाने में कामयाब रही।

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने खुद कहा है कि वो अटैक करके खेलना पसंद करते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि अटैक ही उनका सबसे बेस्ट डिफेंस है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now