Create

तीसरे टी20 मुकाबले में मोहम्मद सिराज की जबरदस्त घातक गेंदबाजी को लेकर हार्दिक पांड्या ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

New Zealand v India T20I Media Opportunity
New Zealand v India T20I Media Opportunity

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की जबरदस्त घातक गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हार्दिक पांड्या के मुताबिक सिराज ने ठीक वैसी ही गेंदबाजी की जैसा वो चाहते थे।

मोहम्मद सिराज ने तीसरे टी20 मुकाबले में घातक गेंदबाजी करते हुए कीवी बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं दिया और टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई। सिराज ने कसी हुई गेंदबाजी की और रन बनाने का बिल्कुल भी मौका नहीं दिया। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में महज 17 रन खर्च किये और चार विकेट अपने नाम किये। यह उनका भारत के लिए टी20 में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन भी है। सिराज के अलावा भारत के अर्शदीप सिंह ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की और उन्होंने भी चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और कीवी टीम ज्यादा रन नहीं बना पाई।

मैंने टीम को अग्रेसिव एप्रोच अपनाने के लिए कहा था - हार्दिक पांड्या

मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी से हार्दिक पांड्या काफी प्रभावित हुए। उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

इस विकेट पर जैसी गेंदबाजी की जरूरत मुझे थी मोहम्मद सिराज ने ठीक वैसी ही गेंदबाजी की। टी20 क्रिकेट में कभी ना कभी आपको मार तो पड़ेगी। अगर आप डिफेंसिव हो जाएंगे तो बच तो सकते हैं लेकिन आपका दिन वैसा नहीं रहेगा। इसी वजह से मेरे और मेरी गेंदबाजी यूनिट के लिए प्लान एकदम सिंपल था, कि आक्रामक होकर खेलना है। ज्यादा से ज्यादा क्या होगा ? हम मैच हार जाएंगे। मैंने पिछले मैच में भी कहा था कि आक्रामक होकर खेलना है। ऐसा नहीं है कि हर एक गेंद पर विकेट चटकाना है लेकिन आपको गेंदबाजी उस हिसाब से करनी होगी। आपके एट्टीट्यूड और बॉडी लैंग्वेज के काफी मायने होते हैं। हम आगे भी इसी तरह से आक्रामक गेंदबाजी करेंगे और ऐसे गेंदबाजों का चयन करेंगे जो बल्लेबाजों को जरूरत पड़ने पर उकसा सकें।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment