Create

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच T20 World Cup में मुकाबले से पहले आई बड़ी प्रतिक्रिया

South Africa v Bangladesh - ICC Men
साउथ अफ्रीका के पास बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच रविवार को मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी लांस क्लूसनर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय बल्लेबाजों के सामने साउथ अफ्रीका के खतरनाक पेस अटैक की चुनौती होगी जिससे पार पाना आसान नहीं होगा।

रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में भारतीय टीम इस टी20 वर्ल्ड कप में अपनी लगातार तीसरी जीत हासिल करना चाहेगी। टीम इंडिया अगर ये मुकाबला जीतती है तो सेमीफाइनल में उनकी जगह लगभग पक्की हो जाएगी। इसी वजह से टीम इस मुकाबले को जीतने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहेगी।

साउथ अफ्रीका के पेसर्स भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती होंगे - लांस क्लूसनर

हालांकि दोनों ही टीमों के बीच ये मुकाबला पर्थ में खेला जाना है, जहां पर तेज गेंदबाजों को काफी उछाल मिलता है। साउथ अफ्रीका के पास काफी खतरनाक पेस अटैक है और यही वजह है कि लांस क्लूसनर भारतीय बल्लेबाजों के लिए इसे सबसे बड़ी चुनौती मान रहे हैं। एक बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

हमें पर्थ में एक और पेसर देखने को मिल सकता है। तबरेज शम्सी ने इससे पहले के मैच में जिस तरह की गेंदबाजी की थी उससे मैं काफी प्रभावित था। वो एक विकेट टेकर गेंदबाज हैं। ड्वेन प्रिटोरियस इंजरी का शिकार हो गए हैं तो टीम का बैलेंस चेंज करने की जरूरत है। मैं ये देखना चाहूंगा कि साउथ अफ्रीका के पेस अटैक का सामना भारतीय बल्लेबाज किस तरह से कर सकते हैं।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका की टीम अगर इस मुकाबले में जीत हासिल करती है तो फिर उनके सेमीफाइनल में जाने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ जाएगी। वहीं इंडियन टीम अगर जीत हासिल करती है तो फिर वो सेमीफाइनल में चले जाएंगे। पाकिस्तान की निगाहें इस मैच पर ज्यादा होंगी क्योंकि वो चाहेंगे कि साउथ अफ्रीका ये मुकाबला हार जाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment