Create

पाकिस्तान के नए बल्लेबाज मोहम्मद हारिस को लेकर बड़ा खुलासा, दो ही मैचों में अपनी बल्लेबाजी से कर दिया है कमाल

Pakistan v Bangladesh - ICC Men
Pakistan v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के प्लेइंग इलेवन में जबसे मोहम्मद हारिस (Mohammad Haris) को शामिल किया गया है तबसे पूरी टीम का एप्रोच ही चेंज हो गया है। मोहम्मद हारिस काफी अटैकिंग एप्रोच के साथ खेलते हैं और इसी वजह से वो मोमेंटम पाकिस्तान के पक्ष में कर देते हैं। उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी को लेकर टीम के मेंटर मैथ्यू हेडन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने हारिस से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है कि आखिर क्यों वो इतना बेहतरीन खेल रहे हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच के लिए चोटिल फखर जमान की जगह मोहम्मद हारिस को टीम में शामिल किया गया था। किसी को उम्मीद नहीं थी कि हारिस वर्ल्ड कप के अपने पहले ही मैच में इतनी जबरदस्त पारी खेलेंगे। मोहम्मद हारिस ने पाकिस्तान को वो मोमेंटम दिया जिसकी कई मैचों से टीम को तलाश थी। टीम का पहला विकेट पहले ही ओवर में गिर गया। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 4 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद कप्तान बाबर आजम से भी शॉट्स नहीं लग रहे थे लेकिन मोहम्मद हारिस ने 11 गेंद पर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 28 रन बनाकर रनों की गति को बढ़ा दिया।

मोहम्मद हारिस नेट्स में पाकिस्तान के सभी गेंदबाजों को काफी अच्छा खेलते थे - मैथ्यू हेडन

इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भी हारिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और मैथ्यू हेडन उनसे काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा,

मैंने उनको पिछले महीने से ही काफी करीब से देखा है। वो एक ऐसे प्लेयर थे जो नेट्स में लगातार आते थे और टीम के सभी तेज गेंदबाजों का सामना करते थे। मेरे लिए तो ये ग्लेन मैक्ग्रा, शेन वॉर्न, ब्रेट ली और जेसन गेलेस्पी को फेस करने जैसा है। अगर आप इन गेंदबाजों का सामना करते हुए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो फिर आपके पास गेम में रन बनाने का शानदार मौका है। इसलिए हारिस को इस तरह से खेलते हुए देखकर मुझे हैरानी नहीं हुई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment