पाकिस्तान को सूर्यकुमार यादव का सता रहा डर, मैच से पहले ही पूर्व कोच ने कही ये बड़ी बात

Nitesh
1st T20 International: India v South Africa
1st T20 International: India v South Africa

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लेकर पाकिस्तान टीम के पूर्व हेड कोच मिस्बाह उल हक ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि सूर्यकुमार यादव के आने से भारत की बल्लेबाजी और मजबूत हो गई है। जिस तरह के शॉट्स वो खेलते हैं उसे देखते हुए वो काफी खतरनाक बल्लेबाज हैं।

इस साल टी20 में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान के बाद, भारत के सूर्यकुमार सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने बीते कुछ महीनों में भारत को कई मुकाबले अकेले दम पर जिताए हैं। मध्यक्रम में भारत की बल्लेबाजी को मजबूती प्रदान करने वाले सूर्यकुमार के पास मैदान के चारों तरफ शॉट्स खेलने की काबिलियत है और यही प्रतिभा उन्हें दुनिया भर के बाकी T20 बल्लेबाजों से अलग बनाती है। अगर सूर्यकुमार का बल्ला टूर्नामेंट में चल गया तो कहना गलत नहीं होगा कि वह टीम को ख़िताब दिलवा सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव के पास कई तरह के शॉट्स हैं - मिस्बाह उल हक

पाकिस्तान के ए स्पोर्ट्स चैनल पर बातचीत के दौरान मिस्बाह उल हक ने सूर्यकुमार यादव की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा 'सूर्यकुमार यादव के आ जाने से मुझे लगता है कि भारत की बैटिंग स्ट्रेंथ ज्यादा हो गई है। जिस तरह के शॉट्स सूर्यकुमार यादव खेलते हैं, उनके पास किसी भी गेंदबाज के खिलाफ कई तरह के शॉट्स हैं। इसी वजह से टॉप ऑर्डर का रोल अब चेंज हो गया है। इसके बाद हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक हैं जो काफी अच्छी तरह से मैच को फिनिश करते हैं।'

आपको बता दें कि इससे पहले खुद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी सूर्यकुमार यादव की काफी तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि सूर्यकुमार यादव काफी अच्छे फॉर्म में हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि वो उसी तरह से खेलते रहें जैसा खेल रहे हैं। उनका कॉन्फिडेंस इस वक्त काफी शानदार है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now