जिम्बाब्वे से हार के बाद पाकिस्तान अभी भी किस तरह सेमीफाइनल में पहुंच सकती है?

Pakistan v Zimbabwe - ICC Men
Pakistan v Zimbabwe - ICC Men's T20 World Cup

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket Team) के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तानी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह काफी मुश्किल हो गई। हालांकि अभी औपचारिक तौर पर पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर नहीं हुई है। उनके चांसेस अभी भी हैं लेकिन इसके लिए उन्हें दूसरी टीमों के हार-जीत पर डिपेंड रहना होगा।

पाकिस्तान की टीम दो मैचों में दो हार के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें पायदान पर है। बांग्लादेश की टीम भी उनसे आगे है। पाकिस्तान को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए अपने बचे हुए तीनों ही मुकाबले काफी बड़े अंतर से जीतने होंगे। उन्हें बड़े मार्जिन से विरोधी टीमों को हराना होगा। इसके अलावा ये उम्मीद करनी होगी कि भारत और साउथ अफ्रीका की टीम छह प्वॉइंट से ज्यादा ना बढ़ पाएं। अब साउथ अफ्रीका और भारत का काफी खराब प्रदर्शन ही पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचा सकता है।

साउथ अफ्रीका की हार पाकिस्तान के लिए काफी जरूरी

अगर साउथ अफ्रीका अपने बचे हुए मैचों को हार जाता है तो फिर पाकिस्तान के चांस रहेंगे। प्रोटियाज टीम को अभी नीदरलैंड, पाकिस्तान और भारत के खिलाफ मैच खेलना है और अगर वो इनमें से दो मुकाबले हार जाते हैं तो फिर पाकिस्तान के लिए मौका बन सकता है। हालांकि पाकिस्तान को अपने नेट रन रेट में सुधार लाना होगा।

आपको बता दें कि जिम्बाब्वे ने पर्थ में खेले गए मुकाबले में रोमांचक तरीके से पाकिस्तान को एक रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने 8 विकेट पर 130 रनों का छोटा स्कोर बनाया। ऐसा लगा कि पाकिस्तानी टीम आसानी से इस टार्गेट को हासिल कर लेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जिम्बाब्वे ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को सिर्फ 129 रन ही बनाने दिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
8 comments