Create

जसप्रीत बुमराह करेंगे टी20 वर्ल्ड कप में शाहीन अफरीदी से बेहतर प्रदर्शन, दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी 

जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी टी20 के माहिर गेंदबाज हैं
जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी टी20 के माहिर गेंदबाज हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को होने में अभी समय है लेकिन उससे पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने बड़ी भविष्यवाणी की है। पोंटिंग का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इवेंट में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का प्रदर्शन पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) से बेहतर होगा।

जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी दोनों ही मौजूदा समय के टॉप गेंदबाजों में से एक हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी एशिया कप 2022 में चोट की समस्या के कारण नहीं खेल पाए थे लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी-अपनी राष्ट्रीय टीम में चुने गए हैं। आगामी आईसीसी टूर्नामेंट में इन दोनों ही गेंदबाजों के प्रदर्शन पर उनकी टीमों की सफलता काफी हद तक निर्भर करेगी।

पोंटिंग ने कहा कि शाहीन और बुमराह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि, पोंटिंग ने अनुभव के आधार पर बुमराह को शाहीन से आगे चुना, खासकर ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर।

आईसीसी रिव्यु के एपिसोड में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा,

देखिए, आप उन दो लोगों को कैसे अलग करते हैं? वे खेल के सभी प्रारूपों में पिछले कुछ वर्षों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने गेंदबाजों में से दो हैं। मैं शायद अनुभव को ध्यान में रखते हुए बुमराह के साथ जाऊंगा। उन्होंने अब ऑस्ट्रेलिया में काफी क्रिकेट खेला है, अफरीदी की तुलना में ऑस्ट्रेलिया में अधिक खेला है और अफरीदी की तुलना में अधिक बड़े टूर्नामेंट खेले हैं।

नागपुर टी20 में खेलते नजर आ सकते हैं जसप्रीत बुमराह

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पीठ की चोट से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से वापसी की है। हालाँकि, उन्हें मोहाली में खेले गए पहले टी20 में शामिल नहीं किया गया था। कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि हम उन्हें थोड़ा समय देना चाहते हैं। अब रिपोर्ट्स आ रही हैं कि तेज गेंदबाज को नागपुर में होने वाले अहम टी20 मुकाबले में मौका दिया जा सकता है।

भारत को सीरीज में बने रहने के लिए जीत जरूरी है और पहले मुकाबले में खराब गेंदबाजी हार की बड़ी वजह रही। इसी वजह से मैनेजमेंट उमेश यादव के स्थान पर बुमराह को लाने की सोच रहा है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...