हार्दिक और मैक्सवेल में से टी20 वर्ल्ड कप में कौन साबित होगा बेहतर, रिकी पोंटिंग ने दिया ये जवाब

Nitesh
India v Pakistan - DP World Asia Cup
हार्दिक पांड्या काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) अब काफी करीब आ चुका है। ऐसे में अब कयासों का दौर भी शुरू हो गया है कि कौन सी टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी और कौन सा खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में अपनी छाप छोड़ेगा। वहीं एक चर्चा भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के बीच हो रही है कि इनमें से कौन खिलाड़ी ज्यादा बेहतर कर सकता है। इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बेहद नपा-तुला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मैक्सवेल रन ज्यादा बनाएंगे और हार्दिक विकेट ज्यादा लेंगे।

हार्दिक पांड्या ने इंजरी से वापसी के बाद बेहतरीन प्रदर्शन किया है। आईपीएल में उन्होंने अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को टाइटल जिताया। हार्दिक पांड्या वनडे और टी20 क्रिकेट में पिछले कुछ समय से निरंतर बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। जहां उनकी बल्लेबाजी में निरंतरता देखने को मिल रही है तो दूसरी तरफ वह गेंदबाजी में भी प्रभाव छोड़ने में सफल हुए हैं। वह हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में खेले थे और अब टी20 वर्ल्ड कप में अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेंगे।

हार्दिक विकेट ज्यादा लेंगे और ग्लेन मैक्सवेल रन ज्यादा बनाएंगे - रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग ने बताया कि मैक्सवेल और हार्दिक में से कौन बेहतर कर सकता है। आईसीसी द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में उन्होंने कहा 'पिछले कुछ महीनों में हार्दिक पांड्या अपने करियर के सबसे बेस्ट फॉर्म में रहे हैं। मेरे हिसाब से हार्दिक पांड्या गेंदबाजी के साथ ज्यादा प्रभाव डालेंगे और इसके अलावा बल्ले से भी वो काफी जबरदस्त साबित हो सकते हैं। मैक्सवेल की बात करें तो वो टी20 क्रिकेट में थोड़ी नीचे बल्लेबाजी करते हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया में मेरे हिसाब से मैक्सवेल ज्यादा रन बनाएंगे। हार्दिक ज्यादा विकेट लेंगे और मैक्सवेल ज्यादा रन बनाएंगे। इसलिए मेरे हिसाब से ये मुकाबला ड्रॉ रहेगा।'

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment