रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के फॉर्म ने बढ़ाई टेंशन, इस तरह कैसे जीत पाएंगे टी20 वर्ल्ड कप?

India v Australia - T20 International Series: Game 1
रोहित शर्मा उस तरह के फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup) में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को 23 अक्टूबर को अपना पहला मैच खेलना है और वो भी पाकिस्तान टीम के खिलाफ जो पिछले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को बुरी तरह हरा चुकी है। इस अहम मुकाबले से पहले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के फॉर्म ने टीम की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। रोहित शर्मा और ऋषभ पंत दोनों ही वॉर्म-अप मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे।

भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर पिछले कुछ समय से चिंता का विषय बना हुआ है और खासकर रोहित शर्मा का फॉर्म में ना होना एक बड़ी समस्या है। कप्तान कुछ मैचों से उस लय में नहीं दिखे हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं। एक-दो मैचों में भले ही उन्होंने रन बनाए हैं लेकिन उनके अंदर निरंतरता की कमी रही है।

रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक पूरी तरह रहे फ्लॉप

भारतीय टीम ने सोमवार को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला वॉर्म-अप मुकाबला खेला और इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जबकि ऋषभ पंत ने 16 गेंद पर सिर्फ 9 रन बनाए। उन्हें ओपन करने के लिए भेजा गया था लेकिन उसका वो फायदा नहीं उठा पाए और सस्ते में आउट हो गए। टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए इन दोनों खिलाड़ियों का फॉर्म बेहद अहम है। ऐसे में आगामी वॉर्म-अप मैचों में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को जरूर रन बनाने होंगे। इन दोनों के बाद टीम इंडिया के लिए फिनिशर के तौर पर शामिल किए गए दिनेश कार्तिक ने भी बहुत निराश किया। कार्तिक ने 23 गेंदें खेलीं लेकिन महज 19 रन ही बना सके।

हालांकि इसके बावजूद भारतीय टीम ने ये वॉर्म-अप मुकाबला अपने नाम किया। इसमें सूर्यकुमार यादव का बड़ा योगदान रहा, जिन्होंने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
2 comments