Create

दिनेश कार्तिक को खिलाने पर भड़के वीरेंदर सहवाग, बोले - "ये बैंगलोर की विकेट नहीं है"

India v South Africa - ICC Men
India v South Africa - ICC Men's T20 World Cup

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के अहम मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद बल्लेबाजी पर काफी सवाल उठ रहे हैं। खासकर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को जमकर निशाना बनाया जा रहा है जो मौका मिलने पर बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए। पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) के मुताबिक कार्तिक की बजाय ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना चाहिए।

टी20 वर्ल्ड कप के 30वें मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर सिर्फ 133 रन ही बना पाई। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने दो गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट खोकर इस टार्गेट को हासिल कर लिया। इस जीत के बाद साउथ अफ्रीका अब इस ग्रुप में पहले पायदान पर आ गई है। एक और जीत हासिल करने के बाद वो सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगे। वहीं भारतीय टीम अपने ग्रुप में दूसरे पायदान पर है और उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अगले दोनों ही मुकाबले जीतने होंगे।

ऋषभ पंत को मिलनी चाहिए थी प्लेइंग इलेवन में जगह - वीरेंदर सहवाग

दिनेश कार्तिक ने इस मुकाबले में काफी लचर बल्लेबाजी की। वो 15 गेंद खेलकर सिर्फ 6 रन ही बना सके। सहवाग के मुताबिक कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव नहीं है और इसी वजह से पंत को खिलाना चाहिए। क्रिकबज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

ये तो पहले दिन से होना चाहिए था। ऋषभ पंत वहां पर टेस्ट और वनडे क्रिकेट खेल चुके हैं और परफॉर्म भी किया है। दिनेश कार्तिक कब ऑस्ट्रेलिया में खेले हैं? ये कोई बैंगलोर की विकेट नहीं है। मेरा ये कहना है कि हूडा की जगह पंत को खिलाना चाहिए था। उनको वहां पर खेलने का अनुभव है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया का गाबा का घमंड तोड़ा है। मैं तो केवल अपनी राय दे सकता हूं और वो ये है कि पंत को पहले से ही खिलाना चाहिए था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment