T20 World Cup 2024 : एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड की जबरदस्त गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत, बल्लेबाजी में चमके डेविड वॉर्नर

New Zealand v Australia - Men
New Zealand v Australia - Men's T20 Game 2

Australia vs Namibia Warm UP Match : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज से पहले इस वक्त ऑर्म-अप मुकाबले खेले जा रहे हैं। सभी टीमें अपनी तैयारियों के लिए एक दूसरे के साथ वॉर्म-अप मुकाबला खेल रही हैं। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया और नामीबिया के बीच भी त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में वॉर्म-अप मैच खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 7 विकेट से नामीबिया को बुरी तरह हरा दिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 119 रन ही बना पाई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने इस टार्गेट को महज 10 ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कई बड़े खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेल रहे थे। यहां तक कि उनके 11 प्लेयर भी पूरे नहीं हो रहे थे और इसी वजह से नेशनल सेलेक्टर जॉर्ज बेली और असिस्टेंट कोच आंद्रे बोरोवेक को फील्डिंग करना पड़ा लेकिन इसके बावजूद कंगारू टीम ने मुकाबला आसानी से अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस और ट्रैविस हेड जैसे दिग्गज मौजूद नहीं थे।

जोश हेजलवुड और एडम जैम्पा ने नामीबिया को किया ढेर

नामीबिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 50 रन तक ही 6 विकेट गंवा दिए थे। टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा। निचले क्रम में विकेटकीपर बल्लेबाज जेन ग्रीन ने 30 गेंद पर 38 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर किसी तरह 100 के पार पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जैम्पा ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा दिग्गज तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने 4 ओवर में सिर्फ 5 रन दिए और 2 विकेट लिए।

टार्गेट का पीछा करने उतरी कंगारू टीम के लिए डेविड वॉर्नर ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। उन्होंने मात्र 21 गेंद पर 6 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 54 रन बनाए। इसके अलावा टिम डेविड ने भी 16 गेंद पर 23 रनों की पारी खेली और टीम की जीत में अपना अहम योगदान दिया। मैथ्यू वेड 5 गेंद पर 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now