दिल्ली कैपिटल्स को चूना लगाने वाले खिलाड़ी ने T20 World Cup में बरपाया कहर, श्रीलंका के खिलाफ दिखाया जलवा

एनरिक नॉर्टजे ने जबरदस्त गेंदबाजी की थी (Photo: Getty, BCCI)
एनरिक नॉर्टजे ने जबरदस्त गेंदबाजी की थी (Photo: Getty, BCCI)

Anrich Nortje outstanding bowling: टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण के चौथे मैच में श्रीलंका की टक्कर दक्षिण अफ्रीका से हो रही है। न्यूयॉर्क में खेले जा रहे इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और ये फैसला उसके लिए पूरी तरह से गलत साबित हुआ, क्योंकि टीम 77 का स्कोर बनाकर ढेर हो गई। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज 1-1 रन बनाने के लिए तरसते नजर आये। तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे ने श्रीलंका के बल्लेबाजों पर कहर बरपाया और अपने 4 ओवर के स्पेल में महज 7 रन देकर 4 विकेट हासिल किये। हालांकि, आईपीएल 2024 में नॉर्टजे फ्लॉप रहे थे लेकिन उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले मैच में ही शानदार प्रदर्शन किया।

दरअसल, आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले एनरिक नॉर्टजे के इंजरी के चलते टूर्नामेंट से बाहर होने की खबर आ रही थी। हालाँकि, ऐसा नहीं हुआ और नॉर्टजे ने टूर्नामेंट में खेला लेकिन उन्होंने इस दौरान जमकर रन लुटाए थे। कई मौकों पर उनकी जमकर धुनाई और इसका खामियाजा दिल्ली कैपिटल्स को उठाना पड़ता था। यही वजह रही कि उन्हें बाद में टीम की प्लेइंग XI से बाहर भी किया गया था। नॉर्टजे 6 मैचों में सिर्फ 7 विकेट हासिल करने में सफल हो पाए थे और उनका इकॉनमी रेट 13.36 का रहा था।

नॉर्टजे ने किया घातक गेंदबाजी प्रदर्शन

वहीं, अब टी20 वर्ल्ड कप 20240 में अपने पहले ही मैच में नॉर्टजे जबरदस्त लय में दिखाई दिए और सिर्फ 7 रन खर्च करके 4 विकेट झटके, जिसकी वजह से श्रीलंका मामूली स्कोर पर ढेर हो गई।

मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे ओवर भी नही खेल पाई और 19.1 ओवर में सिर्फ 77 रन पर ऑलआउट हो गई। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में श्रीलंका का यह अब तक सबसे छोटा टोटल भी है। श्रीलंका काफी पहले वर्ल्ड कप के लिए न्यूयॉर्क पहुंच गई थी लेकिन उनके फ्लॉप प्रदर्शन को देखकर काफी हैरानी हो रही है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए सिर्फ 78 रन का टारगेट मिला है, जिसे वो हासिल करके जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करना चाहेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now