T20 World Cup 2024 : वॉर्म-अप मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया के पास कम पड़े खिलाड़ी, कोच और चीफ सेलेक्टर को करनी पड़ी फील्डिंग

ऑस्ट्रेलिया के लिए जॉर्ज बेली ने की फील्डिंग (Photo Credit - X)
ऑस्ट्रेलिया के लिए जॉर्ज बेली ने की फील्डिंग (Photo Credit - X)

Australia Coach and Selector fielded for Team in Warm UP : टी20 वर्ल्ड कप के आगाज से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के सामने एक नई मुसीबत खड़ी हो गई। आईपीएल 2024 की वजह से उन्हें वॉर्म-अप मैच के लिए पूरे 11 खिलाड़ी ही नहीं मिले। इसी वजह से कंगारू टीम की तरफ से असिस्टेंट कोच आंद्रे बोरोवेक और नेशनल सेलेक्टर जॉर्ज बेली को मैदान में उतरना पड़ा। हालांकि इसके बावजूद ने टीम ने ये मुकाबला बेहद आसानी के साथ जीत लिया।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के कई दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल 2024 में हिस्सा ले रहे थे। इनमें से कुछ प्लेयर्स की टीमों ने प्लेऑफ और फाइनल तक का सफर तय किया। अगर बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया के तीन बड़े और मेन प्लेयर आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला खेल रहे थे। पैट कमिंस और ट्रैविस हेड सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में थे, जबकि तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क केकेआर की टीम का हिस्सा थे। मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल जैसे प्लेयर अभी ऑस्ट्रेलिया में ही हैं। कैमरन ग्रीन भी अभी तक वेस्टइंडीज नहीं पहुंचे हैं। इसी वजह से वॉर्म-अप मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया के पास प्लेयर कम पड़ गए।

आंद्रे बोरोवेक और जॉर्ज बेली ने की फील्डिंग

इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया को 11 प्लेयर पूरे करने के लिए अपने कोच और सेलेक्टर को मैदान में उतारना पड़ा। टीम की तरफ से असिस्टेंट कोच आंद्रे बोरोवेक और नेशनल सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने फील्डिंग की। दोनों स्क्वायर लेग और फाइनल लेग की दिशा में खड़े हुए नजर आए। इसके अलावा कुछ देर के लिए हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने भी फील्डिंग की।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और नामीबिया के बीच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में वॉर्म-अप मैच खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 7 विकेट से नामीबिया को बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 119 रन ही बना पाई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने इस टार्गेट को महज 10 ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जैम्पा ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा दिग्गज तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने 4 ओवर में सिर्फ 5 रन दिए और 2 विकेट लिए। वहीं बल्लेबाजी में डेविड वॉर्नर ने मात्र 21 गेंद पर 6 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 54 रन बनाए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now