ENG vs SCO: स्कॉटलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की हालत हुई ख़राब, ओपनर्स की ताबड़तोड़ शुरुआत, विकेट के लिए तरसे गेंदबाज

स्कॉटलैंड की शुरुआत शानदार रही
स्कॉटलैंड की शुरुआत शानदार रही

T20 World Cup 2024 England vs Scotland: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का छठा मैच ब्रिजटाउन में ग्रुप बी में शामिल डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है, जिसने शुरुआत में सभी को हैरत में डाल दिया लेकिन उनके ओपनिंग बल्लेबाजों ने इसे पूरी तरह सही साबित किया और अपनी टीम को बिना किसी नुकसान के 51 रन की शुरुआत दिला दी है। हालांकि, मौजूदा समय में बारिश के खलल की वजह से खेल को रोकना पड़ा है।

जॉर्ज मुन्से के साथ माइकल जोंस ने की जबरदस्त बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड की तरफ से जॉर्ज मुन्से और माइकल जोंस की जोड़ी मैदान पर आई। शुरूआती कुछ ओवरों में इन दोनों ने संभलकर बल्लेबाजी की और फिर सेट होने के बाद कुछ बेहतरीन शॉट भी खेले। इस दौरान जोंस ज्यादा आक्रामक अंदाज में नजर आए और उन्होंने 20 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से खेल रोके जाने तक 30 रन बना लिए थे। वहीं, उनके साथी मुन्से 19 गेंद में तीन चौकों की मदद से 18 रन बनाकर साथ निभा रहे थे। इस तरह स्कॉटलैंड ने 6.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के 51 रन बना लिए थे।

मार्क वुड ने गंवाया विकेट का मौका

इंग्लैंड के पास पांचवें ओवर में स्कॉटलैंड की ओपनिंग जोड़ी को तोड़ने का मौका था लेकिन मार्क वुड की बड़ी गलती से चूक हो गई। इस ओवर की तीसरी गेंद पर मुन्से ने बड़ा शॉट खेलना चाहा लेकिन गेंद बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर विकेटों के पीछे चली गई और विकेटकीपर जोस बटलर ने अच्छा कैच लपका लेकिन गेंद नो बॉल थी और इसी वजह से बल्लेबाज को जीवनदान मिल गया।

बारिश ने किया मजा किरकिरा

ब्रिजटाउन में बारिश की वजह से मुकाबले को बीच में ही रोकना पड़ा। इससे पहले टॉस के बाद भी बारिश की वजह से खेल देर से शुरू हुआ था लेकिन ओवरों की संख्या में भी कटौती नहीं हुई थी। बारिश अभी भी हो रही है और आगे भी ऐसा हाल रहा तो ओवरों की संख्या में कटौती देखने को मिल सकती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now