T20 World Cup 2024, ENG vs SCO: छठे मैच का प्रीव्यू, संभावित प्लेइंग 11, पिच और मौसम की जानकारी, लाइव स्ट्रीम, किसका पलड़ा भारी?

England Media Access - ICC Men
ICC Men's T20 Cricket World Cup West Indies & USA 2024

England vs Scotland, 6th Match Preview: बारबाडोस के केंसिंगटन ओवल में, मंगलवार, 4 जून को इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का छठा मुकाबला खेला जायेगा। गतविजेता इंग्लैंड की निगाहें अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत जीत के साथ करने पर होगी, तो स्कॉटलैंड उलटफेर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

इंग्लैंड ने इस बड़े टूर्नामेंट से पहले एक भी वार्म-अप मुकाबला नहीं खेला। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ हुई टी20 सीरीज को इंग्लिश टीम ने 2-0 से अपने नाम किया था। दूसरी तरफ स्कॉटलैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपना अभ्यास मैच गंवाया था। दूसरा अभ्यास मैच स्कॉटलैंड और युगांडा के बीच रद्द हो गया था। हालांकि उस मुकाबले में स्कॉटलैंड ने शानदार गेंदबाजी कर युगांडा को 90 के स्कोर पर रोक दिया था।

दोनों टीमों के बीच के आमने-सामने रिकॉर्ड की बात करें तो यह पहला मौका होगा जब टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड और स्कॉटलैंड की भिड़ंत होगी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच 5 वनडे मुकाबले खेले गए, जिसमें 3 में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है जबकि एक मैच स्कॉटलैंड के नाम हुआ था।

संभावित एकादश

England

जोस बटलर (कप्तान), फिल साल्ट, विल जैक्स, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, मोईन अली, लियम लिविंगस्टोन, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद, मार्क वुड, जोफ्रा आर्चर।

Scotland

रिची बेरिंगटन (कप्तान), जॉर्ज मुन्से, ओली हेयर्स, मैथ्यू क्रॉस, माइकल जोन्स, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वॉट, क्रिस सोल, सफयान शरीफ, ब्रैड करी।

पिच और मौसम की जानकारी

ब्रिजटाउन के मैदान पर स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलती है। खासतौर पर ऑफ़ स्पिनर के खिलाफ बल्लेबाज ज्यादा परेशानी में रहता है। इस पिच पर हाई स्कोरिंग मुकाबले कम देखने को मिलते है। यहाँ हुए टूर्नामेंट का पहला मुकाबला नामीबिया और ओमान के बीच टाई रहा जिसे नामीबिया ने सुपर ओवर में अपने नाम कर लिया। मौसम की बात करें तो बारिश के आसार बने रहेंगे लेकिन मैच के दौरान बारिश अनुमानित कुछ समय के लिए हो सकती है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय अनुसार मैच का टॉस रात 7:30 बजे होगा। मुकाबला रात 8:00 बजे पर शुरू हो जाएगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। डिजिटल में यह मुकाबला हॉटस्टार एप और वेबसाईट पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now