T20 World Cup: यशस्वी जायसवाल के ओपनिंग करने पर प्लेइंग XI से कटेगा इन 3 खिलाड़ियों का पत्ता! ऐसी नजर आएगी भारतीय टीम  

Neeraj
शिवम दुबे, रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल (Photos: BCCI)
शिवम दुबे, रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल (Photos: BCCI)

Team India Playing XI for T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण का आयोजन इस बार अमेरिका और वेस्टइंडीज की सह-मेजबानी में होगा, जिसकी शुरुआत 2 जून को अमेरिका और कनाडा के बीच खेले जाने वाले मैच से होगी। भारतीय टीम इस मेगा इवेंट की तैयारी के लिए न्यूयॉर्क पहुंच गई है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया 11 सालों के आईसीसी ट्रॉफी ना जीत पाने के सूखे को खत्म करना चाहेगी।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने भारत का 15 सदस्यीय वाला मजबूत स्क्वाड चुना है। हालाँकि, इसमें दुविधा की बात ये है कि अगर यशस्वी जायसवाल भारतीय कप्तान रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने उतरते हैं तो शायद 3 खिलाड़ियों का प्लेइंग XI से पत्ता कट सकता है।

टी20 अंतरराष्ट्रीय में शानदार रहा है यशस्वी जायसवाल का रिकॉर्ड

बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने बेहद ही कम समय में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया की टी20 टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस फॉर्मेट में उनका रिकॉर्ड भी अच्छा रहा है। आईपीएल में जायसवाल अपनी फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के लिए पारी की शुरुआत करते हैं। लीग के 17वें सीजन में भले जायसवाल पूरी तरह से अपने रंग में नजर नहीं आये थे, लेकिन उनके बल्ले से 400 से अधिक रन निकले।

टी20 वर्ल्ड कप में भी अब जायसवाल कप्तान रोहित के साथ अगर ओपनर की भूमिका निभाते हैं, तो प्लेइंग XI से कुछ खिलाड़ियों को बाहर बैठना पड़ेगा। इनमें ऑलराउंडर शिवम दुबे के अलावा विकेटकीपर संजू सैमसन और अक्षर पटेल का नाम शामिल है।

ऋषभ पंत भी इस स्क्वाड का हिस्सा हैं और उनका हालिया फॉर्म भी काफी जबरदस्त रहा है। ऐसे में पंत का बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज खेलना तय है। शिवम दुबे और अक्षर पटेल ऑलराउंडर हैं। लेकिन टीम मैनेजमेंट उपकप्तान हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को अनुभव के आधार पर पहले मौका देगी। ये दोनों खिलाड़ी गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल करने में माहिर हैं।

यशस्वी जायसवाल के ओपनिंग करने पर भारतीय प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

Quick Links

App download animated image Get the free App now