"उनकी सबसे ख़राब पारी" - दिनेश कार्तिक का रोहित शर्मा के अर्धशतक को लेकर चौंकाने वाला बयान; खास वजह आई सामने

रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतक बनाया और फिर रिटायर्ड हर्ट हो गए थे
रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतक बनाया और फिर रिटायर्ड हर्ट हो गए थे

Dinesh Karthik on Rohit Sharma's knock: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत ने अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के ख़िलाफ़ 8 विकेट से जीत के साथ की। इस मुकाबले (IND vs IRE) में कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली और अर्धशतक बनाया, जिसकी काफी तारीफ भी हो रही है। वहीं, पूर्व भारतीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक का चौंकाने वाला बयान सामने आया है और उन्होंने रोहित की पारी को उनके अंतरराष्ट्रीय करियर की सबसे ख़राब पारियों में से एक करार दिया है।

आयरलैंड के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा ने कुछ खूबसूरत शॉट खेले और 37 गेंद में 52 रन बनाए। हालांकि, इस दौरान कुछ मौकों पर वह फंसे हुए नजर आये और नौवें ओवर में एक गेंद उनके कंधे के पास के एरिया में लगी, जिसके कारण वह 10 ओवर के बाद रिटायर्ड हर्ट होकर फिजियो के साथ मैदान से बाहर भी चले गए।

दिनेश कार्तिक का मानना है कि यह एक ऐसी पारी थी, जिससे शायद भारतीय कप्तान को उतना आत्मविश्वास नहीं मिलेगा। इसके पीछे उन्होंने पिच के स्वाभाव को जिम्मेदार ठहराया है, जिसमें तेज गेंदबाजों के लिए काफी ज्यादा उछाल और मदद थी।

पिच की वजह से ज्यादा आत्मविश्वास नहीं मिलेगा

क्रिकबज पर चर्चा के दौरान, दिनेश कार्तिक ने रोहित शर्मा की पारी के बारे में कहा, "यह शायद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी सबसे खराब पारियों में से एक थी, मुख्य रूप से पिच के कारण। क्या उन्हें बहुत आत्मविश्वास मिलेगा? आप इस पिच से बहुत अधिक आत्मविश्वास प्राप्त नहीं कर सकते क्योंकि आप कई बार भाग्य के खिलाफ लड़ रहे हैं। यह ऐसा कुछ नहीं है जिसके बारे में आप अच्छा महसूस करेंगे। आप बस संतुष्ट महसूस करेंगे कि आपने टीम के लिए काम कर दिया है।"

कार्तिक ने आगे कहा, "रोहित शर्मा ने वहां लड़ाई लड़ी। उन्होंने कुछ शॉट खेले जो उन्हें आत्मविश्वास देंगे, जैसे जोशुआ लिटिल की गेंद पर छक्के, पुल शॉट, यहां तक कि सचमुच एक स्थिति में आना, लेकिन पूरी तरह से सहज नहीं दिखे। इसलिए, कुल मिलाकर यह एक ऐसी पारी है जो उन्हें विश्वास दिलाएगी कि कठिन पिचों पर, उनके पास एक तरीका है, जिससे वह सफलता हासिल कर सकते हैं लेकिन उनके दिमाग में यह भी चल रहा होगा कि जरूरी नहीं कि यह अगले दिन सफल हो।

गौरतलब हो कि न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। कई जानकार ख़राब आउटफील्ड और इसके नेचर की आलोचना कर चुके हैं। इसी मैदान पर 9 जून को भारत को पाकिस्तान के खिलाफ भी खेलना है। अब देखना होगा कि उस मुकाबले में किस तरह पिच का नेचर होता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now