IND vs IRE: कुलदीप यादव को रोहित शर्मा ने क्यों किया टीम से बाहर? टीम इंडिया की Playing 11 से फैंस हुए हैरान

कुलदीप यादव को मौका नहीं मिला है
कुलदीप यादव को मौका नहीं मिला है

Kuldeep Yadav dropped against Ireland: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप ए में शामिल भारतीय टीम आज अपने अभियान का आगाज न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में कर रही है। मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है लेकिन सब को उन्होंने प्लेइंग XI से हैरानी में डाल दिया। कुछ खिलाड़ियों का बाहर बैठना तय था लेकिन रोहित ने पहले मैच से प्रमुख स्पिनर कुलदीप यादव को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया, जिसने सभी को हैरान करने का काम किया है।

रोहित ने इस फैसले को लेकर कुछ खास वजह नहीं दी लेकिन उन्होंने स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के साथ अक्षर पटेल को खिलाया है। इसी वजह से कुलदीप को अपनी जगह गंवानी पड़ी। कुलदीप के साथी युजवेंद्र चहल को भी आयरलैंड के खिलाफ बाहर बैठना पड़ा है।

आज के मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग XI

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह

कुलदीप यादव को आयरलैंड के खिलाफ ना खिलाने पर आई जोरदार प्रतिक्रियाएं

(कुलदीप नहीं?)

(बीसीसीआई और रोहित शर्मा, कुलदीप या चहल क्यों नहीं खेल रहे हैं। वे फ्रॉड जड़ेजा और अक्षर से बेहतर खिलाड़ी हैं। संजू की जगह शिवम दुबे खेल रहे हैं। पूरी तरह अवास्तविक )

(ईमानदारी से कहूं तो कागजों पर यह टीम इतनी मजबूत नजर आती है लेकिन कुलदीप की मौजूदगी में यह टीम अपराजेय बन सकती है। भारत को आगामी मैचों में कुलदीप को शामिल करना चाहिए। दुबे को अपना आईपीएल फॉर्म जारी रखना चाहिए)

(कुलदीप बाहर। यह अपराध है। आपकी टी20 टीम शीट में पहला नाम कुलदीप, बुमराह और कोहली का होना चाहिए।)

(कुलदीप यादव की जगह अक्षर पटेल को चुनकर भारत, बीसीसीआई ने बड़ी गलती की। यदि आपके टॉप 7 रन नहीं बना सकते हैं .. आप अक्षर से नंबर 8 पर रन बनाने की उम्मीद नहीं कर सकते। इसके अलावा जडेजा और अक्षर की गेंदबाजी एक जैसी है।)

(ओपनिंग लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन होना चाहिए। और कुलदीप यादव मुख्य स्पिनर टीम में जरूरी चाहिए। पाकिस्तान के खिलाफ, बाएं हाथ के गेंदबाजों के सामने, रोहित-जायसवाल की ओपनिंग होनी चाहिए, वरना उनके लिए बहुत आसान हो जाएगा।)

गौरतलब हो कि कुलदीप यादव ने पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और उनका हालिया आईपीएल सीजन भी शानदार रहा था। ऐसे में उनको प्लेइंग XI में जगह ना देना, थोड़ा हैरानी भरा फैसला है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now