IND vs IRE: भारत के खिलाफ मुकाबले को लेकर आयरलैंड के कप्तान का आया बयान, IPL का जिक्र करते हुए कही बड़ी बात

आयरलैंड को अपने अभियान की शुरुआत भारत के खिलाफ करनी है
आयरलैंड को अपने अभियान की शुरुआत भारत के खिलाफ करनी है

Paul Stirling on facing India: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से हो चुकी है और अभी तक कई टीमों ने अपना पहला मुकाबला भी खेल लिया है। हालांकि, आयरलैंड को अभी मौका नहीं मिला है और टीम अपना पहला मैच 5 जून को न्यूयॉर्क में खेलेगी, जिसमें उसकी भिड़ंत मजबूत भारतीय टीम से होगी। मुकाबले से पहले आयरिश कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने स्वीकार किया कि भारत के खिलाफ खेलना बड़ी चुनौती होगी लेकिन अगर अच्छा करने में कामयाब रहे तो इससे बाकी टूर्नामेंट के लिए उनकी टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा।

टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण में आयरलैंड को ग्रुप ए में जगह मिली है और भारत की टीम भी इसी ग्रुप का हिस्सा है। भारत के खिलाफ आयरलैंड का रिकॉर्ड टी20 इंटरनेशनल में काफी ख़राब है और टीम ने अभी तक खेले गए सभी 7 मैचों में हार झेली है। वहीं, इन दोनों के बीच टी20 वर्ल्ड कप में एकमात्र भिड़ंत 2009 में हुई थी, जिसमें टीम इंडिया ने 8 विकेट के बड़े अंतर से मात दी थी। भारत का हालिया फॉर्म भी काफी अच्छा है और उन्होंने वार्म-अप मैच में बांग्लादेश को एकतरफा अंदाज में मात दी थी। वहीं, आयरलैंड को अपने वार्म-अप मैच में श्रीलंका के हाथों 41 रन से हार झेलनी पड़ी थी।

भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल खेलकर आने का फायदा मिलेगा

मंगलवार को रिपोर्टर्स से बात करते हुए, पॉल स्टर्लिंग ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी आईपीएल खेलकर आ रहे हैं और उम्मीद है कि वे आयरलैंड को कड़ी मेहनत करवाएंगे। बीबीसी के हवाले से उन्होंने कहा:

"भारत वास्तव में एक कठिन चुनौती है। उनके पास टॉप के बल्लेबाज और गेंदबाज हैं, वे अभी-अभी आईपीएल से आए हैं और हम जानते हैं कि वे क्रिकेट मानकों में उच्चतम गुणवत्ता लाते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है, अगर हम एक मजबूत प्रदर्शन करते हैं तो हम ग्रुप के अगले तीन मैचों में आत्मविश्वास के साथ उतरेंगे।"

वहीं, स्टर्लिंग ने न्यूयॉर्क में खेलने को लेकर कहा कि मैंने निश्चित रूप से कभी नहीं सोचा था कि मैं अपने जीवन में न्यूयॉर्क में क्रिकेट खेल पाऊंगा। यह कुछ ऐसा है जिसके लिए मैं और स्क्वाड के अन्य सदस्य भी उत्साहित हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now