T20 World Cup जीतने के लिए इंग्लैंड की बड़ी चाल, मुंबई इंडियंस का दिग्गज कोच के तौर पर टीम के साथ जुड़ा

England v Pakistan - 2nd Vitality IT20
England v Pakistan - 2nd Vitality IT20

Kieron Pollard Joined England Team as a Batting Consultant : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज किरोन पोलार्ड इंग्लैंड टीम के साथ जुड़ गए हैं। किरोन पोलार्ड इंग्लैंड टीम में बैटिंग सलाहकार की भूमिका निभाएंगे। उनकी नियुक्ति काफी पहले ही हो चुकी थी और अब उन्होंने टीम को भी ज्वॉइन कर लिया है।

पिछले साल ही ये खबर आई थी कि किरोन पोलार्ड को टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ में शामिल किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड इसलिए किरोन पोलार्ड को कोच बनाना चाहती थी, क्योंकि वो वेस्टइंडीज के ग्राउंड्स के बारे में काफी अच्छी जानकारी रखते हैं और इस बारे में टीम को बता सकते हैं। इंग्लैंड की टीम को पिछले साल वेस्टइंडीज में पांच मैचों की टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में टीम टी20 वर्ल्ड कप को लेकर रिस्क नहीं लेना चाहती थी। उन्हें एक ऐसा शख्स चाहिए था जिसे वेस्टइंडीज के लोकल कंडीशंस के बारे में अच्छी तरह से पता हो और टीम को इसके लिए किरोन पोलार्ड सबसे फिट दिखे।

किरोन पोलार्ड ने इंग्लैंड टीम को किया ज्वॉइन

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया में हुए पिछले टी20 वर्ल्ड कप के दौरान माइकल हसी को इस रोल में नियुक्त किया था। उनका ये प्लान कामयाब रहा था और इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। उसी चीज को ध्यान में रखते हुए उन्होंने इस बार किरोन पोलार्ड की नियुक्ति की है, ताकि वो उन्हें लोकल कंडीशंस और पिच के बारे में बता सकें। पोलार्ड ने टीम को ज्वॉइन भी कर लिया है।

वेस्टइंडीज की टीम 2 बार टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर चुकी है। इन दोनों वर्ल्ड कप के दौरान किरोन पोलार्ड टीम का हिस्सा रहे हैं। पोलार्ड को टी20 फॉर्मेट का काफी लंबा अनुभव है। वह इस फॉर्मेट में 650 से भी ज्यादा मुकाबले खेल चुके हैं। पोलार्ड का अनुभव इंग्लैंड क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप में काफी फायदा पहुंचा सकता है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप बी में है और उन्हें अपना पहला मैच 4 जून को स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलना है। टीम जीत के साथ आगाज करना चाहेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now