ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ खिलाड़ी को ICC से मिली सजा, इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान की थी बड़ी गलती

मैथ्यू वेड पर आईसीसी ने की कार्रवाई (Photo Courtesy: ICC)
मैथ्यू वेड पर आईसीसी ने की कार्रवाई (Photo Courtesy: ICC)

Matthew Wade breach ICC code of Conduct: टी20 वर्ल्ड कप में 2024 का 17वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) के बीच खेला गया था। मुकाबले में कंगारू टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 36 रन से जीत दर्ज की थी। इसी मैच में ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड मैदानी अंपायर नितिन मेनन से एक फैसले को लेकर बहस करते हुए नजर आए थे, जो उन्हें महंगा पड़ा है और आईसीसी ने मैथ्यू वेड को फटकार लगाई है।

नितिन मेनन के फैसले से नाराज नजर आए थे मैथ्यू वेड

यह पूरी घटना केंसिग्टन ओवल में ऑस्ट्रेलियाई पारी के 18वें ओवर में घटी थी। इंग्लैंड टीम के लिए यह ओवर आदिल रशीद डाल रहे थे। इस ओवर की एक गेंद को मैथ्यू वेड ने गेंदबाज की ओर खेला था और उम्मीद जताई कि मैदानी अंपायर इंग्लिश गेंदबाज की इस गेंद को डेड बॉल करार देंगे। हालांकि जब अंपायर ने डेड बॉल नहीं दिया तो वेड फैसले को लेकर मैदानी अंपायर नितिन मेनन से बहस करते हुए नजर आए थे।

वेड को आईसीसी के आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए आईसीसी की ओर से आधिकारिक फटकार लगाई गई है। उन्हें आईसीसी के अनुछेद 2.8 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है। जो खिलाड़ी या स्पोर्ट स्टाफ द्वारा इंटरनेशनल मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर अंसतोष दिखाने से संबंधित है। फटकार के अलावा वेड के अनुशासनात्म रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया गया है। पिछले दो साल के समय में यह उनका पहला अपराध है।

मैथ्यू वेड पर यह आरोप मैदानी अंपायर नितिन मेनन और जोएल विल्सन के साथ-साथ तीसरे अंपायर आसिफ याकूब और चौथे अंपायर जयरामन मदनगोपाल ने तय किए हैं। एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट द्वारा प्रस्तावित दंड को मैथ्यू वेड ने स्वीकार कर लिया है। इसलिए इस मामले में औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पड़ी है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में मैथ्यू वेड को आखिरी के ओवरों में बल्लेबाजी करने का मौका मिला था। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी और 10 गेंद में 3 चौके की मदद से नाबाद 17 रन बनाए थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now