T20 World Cup 2024 : नामीबिया ने सुपर ओवर में सबसे ज्यादा रन का बनाया रिकॉर्ड, रोमांच के चरम पर पहुंचा मुकाबला

डेविड वीसा ने नामीबिया को दिलाई जबरदस्त जीत
डेविड वीसा ने नामीबिया को दिलाई जबरदस्त जीत

Namibia vs Oman Super Over : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का तीसरा मैच रोमांच से भरा रहा। नामीबिया और ओमान के बीच बारबाडोस में खेला गया मुकाबला सुपर ओवर तक पहुंच गया और आखिर में नामीबिया ने 11 रन से जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए ओमान ने 19.4 ओवर में सिर्फ 109 रन बनाए थे और ऐसा लगा कि नामीबिया ये टार्गेट आसानी से हासिल कर लेगी। हालांकि ओमान की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे नामीबिया भी सिर्फ 109 रन ही बना पाई और मुकाबला टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर में नामीबिया ने 21 रन बनाए और जवाब में ओमान की टीम 10 रन ही बना पाई।

नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड एरास्मस ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका ये निर्णय एकदम सही साबित हुआ। पहले बैटिंग करने उतरी ओमान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। नामीबिया के प्रमुख तेज गेंदबाज रुबेन ट्रंपलमैन ने पहले ही ओवर में उन्हें दो बड़े झटके दे दिए। रुबेन ट्रंपलमैन ने पहली दो गेंद पर ही ओमान के दो बल्लेबाजों को पगबाधा आउट कर पवेलियन भेज दिया। प्रजापति कश्यप और आकिब इलियास बिना खाता खोले एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसके बाद जीशान मकसूद ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 22 रन बनाकर वो भी आउट हो गए। अयान खान भी सिर्फ 15 रन ही बना सके।

रुबेन ट्रंपलमैन ने की जबरदस्त गेंदबाजी

नामीबिया के लिए रुबेन ट्रंपलमैन की गेंदबाजी काफी अच्छी रही और उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 21 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसी वजह से ओमान की टीम इस मुकाबले में ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाई।

टार्गेट का पीछा करने उतरी नामीबिया के लिए जैन फ्राइलिंक ने 45 और निकोलस डेविन ने 24 रन बनाए। हालांकि टीम नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही और इसी वजह से मुकाबला आखिरी ओवर तक पहुंच गया। टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ रन चाहिए थे लेकिन पहली 3 गेंद पर ही 2 विकेट गिर गए और आखिरी तीन गेंद पर चार रन बने और मुकाबला सुपर ओवर में पहुंच गया।

डेविड वीसा ने सुपर ओवर में किया जबरदस्त प्रदर्शन

सुपर ओवर में नामीबिया ने पहले बैटिंग की और 21 रन बना दिए। टी20 वर्ल्ड कप में सुपर ओवर में ये सबसे बड़ा स्कोर है। डेविड वीसा ने टीम के लिए सुपर ओवर में जबरदस्त बल्लेबाजी की और कुल मिलाकर 13 रन बनाए। इसके बाद ओमान की टीम सुपर ओवर में सिर्फ 10 ही रन बना सकी और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now