T20 World Cup के लिए नीदरलैंड्स ने पेश की मजबूत दावेदारी, इस बड़ी टीम को हराकर चौंकाया

नीदरलैंड्स की टीम ने जबरदस्त जीत हासिल की (Photo Credit - X)
नीदरलैंड्स की टीम ने जबरदस्त जीत हासिल की (Photo Credit - X)

Sri Lanka vs Netherlands Warm Up Match Report : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नीदरलैंड्स ने अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है। उन्होंने टूर्नामेंट के आगाज से पहले वॉर्म-अप मुकाबले में श्रीलंका को हराकर सबको चौंका दिया। नीदरलैंड्स ने श्रीलंकाई टीम के खिलाफ 20 रनों से जीत हासिल की। उन्होंने अपनी इस शानदार जीत से बाकी टीमों को ये कड़ा संदेश दिया है कि उन्हें टूर्नामेंट के दौरान हल्की टीम समझने की भूल ना की जाए।

श्रीलंका और नीदरलैंड्स के बीच फ्लोरिडा में वॉर्म-अप मुकाबला खेला गया। इस मैच में नीदरलैंड्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। उन्होंने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 181 रनों का विशाल स्कोर बनाया लेकिन जवाब में श्रीलंका की टीम 161 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई। टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 19 ओवर में ही मुकाबला हार गए।

इस मैच में श्रीलंका की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही। खासकर टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा। सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका 5 और कुसल मेंडिस सिर्फ 4 रन ही बना सके। इसके अलावा कमिंदू मेंडिस भी 5 ही रन बना पाए। टीम ने पावरप्ले के अंदर ही महज 30 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे और यहीं से वो मुकाबले में काफी पीछे हो गए। मिडिल ऑर्डर में धनंजय डी सिल्वा ने 22 गेंद पर 31 रनों की पारी जरुर खेली लेकिन उन्हें बाकी बल्लेबाजों का उतना साथ नहीं मिला। चरित असलंका 12 और एंजेलो मैथ्यूज 15 रन ही बना सके।

वनिंदू हसरंगा की विस्फोटक पारी भी नहीं आई काम

वनिंदू हसरंगा ने जरुर निचले क्रम में काफी तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने मात्र 15 गेंद पर 43 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इसके अलावा दसुन शनाका ने भी 20 गेंद पर नाबाद 35 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों की वजह से ही श्रीलंकाई टीम स्कोर के थोड़ा करीब पहुंचने में कामयाब रही और उन्हें बड़ी हार नहीं मिली। अगर टॉप ऑर्डर का योगदान मिला होता तो फिर श्रीलंका इस मुकाबले को जीत सकती थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वर्ल्ड कप के आगाज से पहले ही श्रीलंका को मिली ये हार निश्चित रूप से उनके लिए एक बड़ा झटका है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now