T20 World CUP में इंडिया-पाकिस्तान मैच पर मंडराया खतरा! कहीं रद्द ना हो जाए मुकाबला

इंडिया-पाकिस्तान मैच पर बारिश का साया
इंडिया-पाकिस्तान मैच पर बारिश का साया

Rain Threat in India vs Pakistan Match in T20 World Cup 2024 : आईपीएल 2024 का समापन होने के बाद अब हर एक फैंस की निगाह टी20 वर्ल्ड कप पर टिक गई है। हर कोई इस मेगा टूर्नामेंट के शुरु होने का इंतजार कर रहा है। वहीं फैंस को सबसे ज्यादा इंतजार इंडिया-पाकिस्तान मैच का है। क्योंकि बात जब वर्ल्ड कप की आती है तो फिर इंडिया-पाकिस्तान मुकाबले से बड़ा कोई मैच नहीं होता है। हालांकि इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 9 जून को है। न्यूयॉर्क के नए बने स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच टक्कर होनी है। हालांकि 9 जून को न्यूयॉर्क में बारिश का अनुमान बताया जा रहा है। न्यूज 24 की रिपोर्ट के मुताबिक सुबह 6 बजे तो धूप खिली रहेगी लेकिन इसके बाद 10 बजे, 2 बजे और शाम को 6 बजे भी बारिश का अनुमान है। स्थानीय समानुसार मैच सुबह 10 बजे शुरु होगा और उस वक्त तेज बारिश का अनुमान है। इसके बाद जब तक मैच चलेगा तब तक बारिश का अनुमान जताया जा रहा है। अगर मौसम विभाग की ये भविष्यवाणी सही निकली तो फिर इंडिया पाकिस्तान का ये मुकाबला रद्द हो सकता है और फैंस को काफी निराश होना पड़ेगा।

लीग मैचों के लिए नहीं है रिजर्व डे का प्रावधान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में लीग मैचों के रिजर्व डे का कोई भी प्रावधान नहीं है। यानि कि अगर मैच के दिन बारिश होती है तो फिर उसे अगले दिन नहीं खेला जा सकता है। अगर मैच नहीं हो पाया तो फिर मुकाबले को रद्द कर दिया जाएगा और 1-1 अंक दोनों टीमों में बांट दिए जाएंगे।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक भारतीय टीम का पलड़ा पूरी तरह से पाकिस्तान के खिलाफ भारी रहा है। पाकिस्तान की टीम भारत को अभी तक मात्र एक ही टी20 वर्ल्ड कप में हरा पाई है। उन्होंने 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को मात दी थी। हालांकि इसके अलावा उन्हें बाकी मौकों पर शिकस्त का ही सामना करना पड़ा है। ऐसे में एक बार फिर टीम इंडिया की निगाहें पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने पर होंगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now