'तकलीफ होती है जब...', T20 World Cup टीम में जगह नहीं मिलने पर छलका रिंकू सिंह का दर्द

India v Australia - T20I Series: Game 4
India v Australia - T20I Series: Game 4

Rinku Singh on T20 World Cup Selection : विस्फोटक युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस बात के लिए अपना दर्द बयां किया है कि बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद उन्हें मेन टीम में जगह नहीं मिली और रिजर्व खिलाड़ियों की कैटेगरी में रख दिया गया।

दरअसल वर्ल्ड कप टीम के ऐलान से पहले रिंकू सिंह को लेकर काफी चर्चा हो रही थी। सबको लग रहा था कि उनका चयन भारतीय टीम में जरुर होगा लेकिन उन्हें 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली। रिंकू सिंह की जगह चयनकर्ताओं ने शिवम दुबे पर भरोसा जताया। रिंकू सिंह का नाम नहीं देखकर कई क्रिकेट दिग्गज और फैंस को हैरानी हुई।

रिंकू सिंह ने अपना सेलेक्शन ना होने को लेकर दी प्रतिक्रिया

रिंकू सिंह को टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व प्लेयर्स की कैटेगरी में रखा गया है और इसको लेकर उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने दैनिक जागरण के साथ खास बातचीत के दौरान कहा,

अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी जब आपका सेलेक्शन नहीं होता है तो थोड़ी तकलीफ होती ही है। टीम कॉम्बिनेशन के कारण इस बार मेरा चयन नहीं हो पाया। कोई बात नहीं, जो भी चीज अपने हाथ में नहीं उसके बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहिए। मैं शुरू में थोड़ा परेशान हुआ था, लेकिन जो भी हुआ ठीक है। जो होता है अच्छे के लिए ही होता है। रोहित भैया ने कुछ खास नहीं कहा। उन्होंने बस यही कहा कि मेहनत करते रहना। 2 साल बाद फिर विश्व कप है। अधिक परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है।

आपको बता दें कि रिंकू सिंह ने भारत के लिए डेब्यू के बाद से मिले हर मौके को अच्छी तरह से भुनाया है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए लगातार रन बनाए हैं। अभी तक अपने करियर में उन्होंने 15 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 356 रन बनाए हैं। बाएं हाथ का बल्लेबाज वर्ल्ड कप के दौरान बतौर ट्रैवलिंग रिज़र्व टीम के साथ रहेगा। ऐसे में अगर कोई भी खिलाड़ी चोटिल होता है तो उस स्थिति में उन्हें टीम में शामिल होने का मौका मिल सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now