"नंबर 4 काफी नीचे है" - सूर्यकुमार यादव के बल्लेबाजी क्रम को लेकर T20 World Cup चैंपियन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

सूर्यकुमार यादव पर बल्लेबाजी में बड़ी जिम्मेदारी होगी
सूर्यकुमार यादव पर बल्लेबाजी में बड़ी जिम्मेदारी होगी

Robin Uthappa on Suryakumar Yadav batting position: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत ने अभी तक अपने अभियान की शुरुआत नहीं की है। टीम इंडिया मौजूदा संस्करण में अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी लेकिन उससे पहले कॉम्बिनेशन को लेकर काफी चर्चा हो रही है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी और 2007 में उद्घाटन टी20 वर्ल्ड कप संस्करण जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रॉबिन उथप्पा ने अपनी राय दी है और वह चाहते हैं कि विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी क्रम में नंबर 4 पर ना खेलें, क्योंकि इस क्रम पर उन्हें ज्यादा गेंदों का सामना करने का मौका नहीं मिलेगा।

रॉबिन उथप्पा का मानना है कि आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को नंबर 3 पर खेलना चाहिए, जबकि कप्तान रोहित शर्मा के साथ दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए, जिन्होंने हाल ही में बतौर ओपनर आईपीएल 2024 में 700 से ज्यादा रन बनाए थे। इस तरह उथप्पा ने यशस्वी जायसवाल का ओपनिंग से पत्ता काट दिया है।

उथप्पा ने सूर्यकुमार यादव को टॉप 3 में किया शामिल

आयरलैंड के खिलाफ भारत के मुकाबले से पहले रॉबिन उथप्पा ने रविचंद्रन अश्विन से खास बातचीत की और उनके यूट्यूब चैनल पर ही भारत की ओपनिंग जोड़ी और सूर्यकुमार यादव को नंबर 3 पर खिलाने की बात कही। उन्होंने कहा:

"मुझे लगता है कि स्काई के लिए नंबर 4 काफी नीचे है। मुझे लगता है कि स्काई को जितनी संभव हो उतनी गेंदें मिलनी चाहिए। इसलिए, मेरे टॉप 3 रोहित, विराट और स्काई होंगे। मुझे लगता है कि हम ओपनिंग के लिए रोहित और विराट कोहली के साथ जा रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि हमें टॉप ऑर्डर में बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत है क्योंकि इनके पास अनुभव, क्लास, क्षमता है। ये खिलाड़ी एक साथ आने और अपनी क्षमता के अनुसार खेलने पर एक साथ क्या कर सकते हैं, सभी को पता है। वहीं, हमारी बल्लेबाजी में भी गहराई है।"
youtube-cover

गौरतलब हो कि रोहित और विराट ने टी20 इंटरनेशनल में 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र मुकाबले में साथ में मिलकर पारी की शुरुआत की थी और 94 रन जोड़े थे। वहीं, सूर्यकुमार यादव कई मौकों पर नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर चुके हैं। इस क्रम पर उनके नाम भारत के लिए सबसे छोटे फॉर्मेट में खेलते हुए 14 पारियों में 479 रन दर्ज हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल है, जबकि नंबर 4 पर उन्होंने 35 पारियों में 1402 रन बनाए हैं। ऐसे में देखना होगा कि भारतीय टीम किस क्रम पर सूर्यकुमार का इस्तेमाल करती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now