"दिमाग का इस्तेमाल करो"- रोहित शर्मा ने बॉल टैंपरिंग के आरोप पर दिया रिएक्शन; इंजमाम-उल-हक़ पर निकाली भड़ास

Neeraj
India Training - ICC World Test Championship Final 2023
इंजमाम-उल-हक़ ने भारत पर लगाया था गंभीर आरोप

Rohit Sharma on ball-tampering allegations: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने में सफलता हासिल की। पाकिस्तान के कुछ पूर्व खिलाड़ियों को भारतीय टीम के इस प्रदर्शन से मिर्ची लगी हुई है। इनमें पाकिस्तान के दिग्गज कप्तान इंजमाम-उल-हक़ का नाम सबसे ऊपर है। उन्होंने भारतीय टीम के ऊपर गेंदबाजी से छेड़छाड़ करने का आरोप भी लगाया है। सेमीफाइनल मुकाबले से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेन्स में कप्तान रोहित शर्मा ने इस तरह के आरोपों को खारिज किया और आलोचकों को दिमाग का इस्तेमाल करने की सलाह भी दी।

भारतीय टीम ने सुपर-8 चरण के अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 रन से जीत हासिल की थी। एक पाकिस्तानी टीवी शो पर इस मैच के बारे में चर्चा करते हुए इंजमाम ने कहा था कि 15वें ओवर में अर्शदीप सिंह की गेंद ऐसे ही रिवर्स स्विंग नहीं हो रही थी। पूरी टीम ने मिलकर गेंद पर कुछ सीरियस काम किया था।

रोहित शर्मा ने इंजमाम-उल-हक़ को दिया करारा जवाब

प्रेस कॉन्फ्रेन्स में जब रोहित शर्मा से पूर्व पाकिस्तानी कप्तान के इस आरोप पर टिप्पणी करने को कहा गया तो उन्होंने हंसते हुए कहा, 'मैं क्या जवाब दूं? अगर आप धूप में खेल रहे हैं और विकेट इतने सूखे हैं, तो गेंद अपने आप रिवर्स होगी। सभी टीम के लिए रिवर्स हो रही है। सिर्फ़ हमारे लिए नहीं। कभी-कभी अपने दिमाग का इस्तेमाल करना जरुरी होता है। आपको समझना होगा कि हम कहां खेल रहे हैं। हम इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेल रहे हैं।'

गौरतलब हो कि अर्शदीप सिंह ने उस मुकाबले में नई गेंद से शुरुआत में डेविड वॉर्नर का विकेट हासिल किया था। इसके बाद उन्होंने पुरानी गेंद से रिवर्स स्विंग हासिल करे हुए आखिरी ओवरों में मैथ्यू वेड और टिम डेविड को पवेलियन की राह दिखाई थी। उन्होंने 3 विकेट हासिल करके अपनी टीम को 24 रन से जीत दर्ज करने में अहम भूमिका निभाई थी।

बता दें कि भारतीय टीम अब टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड का सामना करेगी। यह मैच 27 जून को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now