Watch Video: भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, दिग्गज कप्तान ने लगाया टीम इंडिया पर बॉल टैंपरिंग का आरोप

Neeraj
Australia v India: Super Eight - ICC Men
इंजमाम उल हक ने लगाया टीम इंडिया पर बड़ा आरोप

Saleem Malik and Inzmam ul Haq accused Team India of ball Tempering: तमाम क्रिकेट फैंस को अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में होने वाले सेमीफाइनल मैचों का बेसब्री से इंतजार है, जिसकी शुरुआत 26 जून से होगी। सेमीफाइनल मुकाबलों के खेले जाने से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक और सलीम मलिक़ ने टीम इंडिया के ऊपर टूर्नामेंट के दौरान बॉल टैम्परिंग यानी गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तानों ने टीम इंडिया पर लगाया भद्दा आरोप

बता दें कि भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। शायद यही बात इंजमाम उल हक और सलीम मलिक को हजम नहीं हो रही है।

सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में ये दोनों पूर्व क्रिकेटर किसी पाकिस्तानी टीवी शो में बतौर क्रिकेट एक्सपर्ट शामिल हुए। डिबेट के दौरान भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच हुए मैच को लेकर चर्चा हो रही थी। इस बीच इंजमाम ने कहा कि 15वें ओवर में अर्शदीप सिंह जब गेंदबाजी कर रहे थे, तो गेंद रिवर्स स्विंग हो रहा था। 12वें और 15वें ओवर तक गेंद रिवर्स स्विंग के काबिल बन गया था, तो अंपायरयों को यहां अपनी आंखें खुली रखने की जरूरत थी।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सलीम मलिक भी इंजमाम की हां में हां मिलाते दिखे। इंजमाम ने कहा कि मैच में 15वें में गेंद रिवर्स स्विंग हो रहा है, तो गेंद पर सीरियस काम हुआ था। दरअसल, वह इशारों के जरिए टीम इंडिया पर गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा रहे थे। इसके साथ उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तानी खिलाड़ी ऐसी हरकत करते तो मामला काफी गर्म हो जाता।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब हो कि टीम इंडिया ने सुपर-8 चरण के अपने तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है और अब टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को चुनौती देगी।

दूसरी तरफ, पाकिस्तान टीम ग्रुप स्टेज से ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। यूएसए से हारने के बाद पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों की जमकर आलोचना भी हुई थी। वहीं, पीसीबी अपनी चयन समिति के खिलाफ एक्शन ले रही है।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now