T20 World Cup में नहीं नजर आएगा दिल्ली कैपिटल्स का पूर्व खिलाड़ी, कोर्ट से राहत मिलने के बाद भी नहीं कम हुईं मुश्किलें

Neeraj
 संदीप लामिछाने टी20 वर्ल्ड कप में नहीं ले पाएंगे हिस्सा (photo: ICC Instagram and BCCI)
संदीप लामिछाने टी20 वर्ल्ड कप में नहीं ले पाएंगे हिस्सा (photo: BCCI, ICC)

Sandeep Lamichhane: टी20 वर्ल्ड कप का नौवां संस्करण अमेरिका और वेस्टइंडीज की सह-मेजबानी में होना है, जिसकी शुरुआत 2 जून से यूएसए और कनाडा के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से होगी। हालाँकि, इस मेगा इवेंट के आगाज से पहले नेपाल क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर संदीप लामिछाने से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, नेपाल के अमेरिकी दूतावास ने लामिछाने का वीजा रिजेक्ट कर दिया है। इसकी वजह से शायद अब वो टी20 वर्ल्ड कप में भाग नहीं ले पाएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे संदीप लामिछाने

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिध्त्व कर चुके संदीप लामिछाने के लिए पिछला कुछ समय सही नहीं रहा है। रेप का आरोप लगने के बाद उन्हें 8 साल की सजा सुनाई गई थी। हालाँकि, बीते बुधवार को नेपाल के एक उच्च न्यायालय ने उन्हें निर्दोष घोषित कर दिया था और उनकी सजा भी खत्म कर दी थी।

इसके बाद, नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से लामिछाने को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपने स्क्वाड में शामिल करने की इजाजत मांगी थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया था। इससे नेपाल के फैंस काफी खुश हो गए थे।

हालाँकि, उनकी खुशियों को शायद किसी की नजर लग गई क्योंकि यूएसए ने लामिछाने को वीजा देने से मना कर दिया है, जिसकी जानकारी नेपाल के स्पिनर ने खुद ट्वीट करके फैंस के साथ साझा की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "और अमेरिकी दूतावास नेपाल ने फिर वही किया जो उन्होंने 2019 में किया था, उन्होंने यूएसए और वेस्टइंडीज में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए मेरा वीजा देने से इंकार कर दिया। दुर्भाग्यपूर्ण, मैं नेपाल क्रिकेट के सभी शुभचिंतकों से माफी चाहता हूँ।"

गौरतलब हो कि यह पहली बार नहीं है जब अमेरिकी दूतावास नेपाल ने लामिछाने को वीजा देने से मना किया है। इससे पहले 2019 में जब यूएसए में CPL का आयोजन हुआ था, तब लामिछाने इसमें हिस्सा लेने वाले थे। लेकिन उस समय भी उन्हें सभी कागजात पूरे होने के बावजूद यूएसए का वीजा नहीं मिला था। दूतावास द्वारा इस बार भी लामिछाने को वीजा ना देने की किसी वजह की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now