विराट कोहली के वर्ल्ड रिकॉर्ड को सूर्यकुमार यादव से खतरा, SKY ने मात्र 64 मैच में रच दिया इतिहास

सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली की बराबरी की (Photo Credit - BCCI/Getty)
सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली की बराबरी की (Photo Credit - BCCI/Getty)

Suryakumar Yadav Most Player of the Match Award in T20I : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सूर्यकुमार यादव का बल्ला जमकर बोल रहा है। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ धुआंधार पारी खेलकर टीम इंडिया को मैच जिताया। इसके साथ ही सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली के एक बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। सूर्यकुमार यादव को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और अब उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के मामले में विराट कोहली की बराबरी कर ली है।

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में सूर्यकुमार यादव का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने सिर्फ 28 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 रन बनाए और भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। सूर्यकुमार यादव की इस जबरदस्त पारी की बदौलत भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 181 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 134 रन बनाकर सिमट गई। गेंदबाजी में भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने 3-3 विकेट लिए।

सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 64 मैच में विराट कोहली की बराबरी की

सूर्यकुमार यादव को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। टी20 इंटरनेशनल में उनका ये 15वां प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड था। इसके साथ ही सूर्या ने विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। विराट कोहली के भी टी20 इंटरनेशनल में 15 प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड हैं। हालांकि विराट और सूर्या के बीच एक बड़ा अंतर यह है कि विराट कोहली ने 120 मैचों में 15 प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते हैं, जबकि सूर्यकुमार यादव ने यह कारनामा सिर्फ 64 मैचों में कर दिखाया। इससे पता चलता है कि वो विराट कोहली से काफी आगे रहे हैं।

सूर्यकुमार यादव अगर एक और मैच में प्लेयर ऑफ द मैच बन जाते हैं तो फिर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। विराट कोहली का रिकॉर्ड टूट जाएगा। अभी विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव संयुक्त रुप से पहले स्थान पर हैं लेकिन सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली से कम मैच लिए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now