T20 World Cup 2024 : भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर होंगे ये 3 बड़े खिलाड़ी! खराब फॉर्म ने बढ़ाई चिंता

इन खिलाड़ियों को किया जा सकता है ड्रॉप (Photo Credit - BCCI)
इन खिलाड़ियों को किया जा सकता है ड्रॉप (Photo Credit - BCCI)

3 Players Who will not feature in India Playing XI : भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान का आगाज 5 जून को करेगी। टीम को अपना पहला मुकाबला आयरलैंड से खेलना है। उससे पहले भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ एक अभ्यास मैच खेला। न्यूयॉर्क में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने एकतरफा जीत हासिल की। हालांकि इस मैच के दौरान कुछ भारतीय खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिनका परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा। ऐसे में शायद इन खिलाड़ियों को भारत के पहले मैच में हिस्सा ना मिले।

अभ्यास मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 182/5 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में बांग्लादेश की टीम केवल 120 रन ही बना सकी। भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने 17 रन देकर 1 विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 12 रन देकर 1 विकेट और अर्शदीप सिंह ने 12 रन देकर 2 विकेट चटकाए, जबकि शिवम दुबे को आखिरी ओवर में 2 विकेट मिले।

अब हम आपको बताते हैं कि वो 3 खिलाड़ी कौन-कौन से हो सकते हैं जिन्हें भारत के पहले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप किया जा सकता है।

इन 3 खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा भारत के प्लेइंग इलेवन में मौका

1.शिवम दुबे

युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे को भी इस अभ्यास मैच में खेलने का मौका मिला लेकिन उनका परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रहा। वो बल्लेबाजी के दौरान पूरी तरह फ्लॉप रहे और 16 गेंद पर केवल 14 रन ही बना सके। उन्होंने इस दौरान मात्र एक छक्का लगाया। गेंदबाजी में उन्हें जरुर 2 विकेट मिला लेकिन आखिर में जाकर उन्होंने ये विकेट लिए। शिवम दुबे के परफॉर्मेंस को देखते हुए कहा जा सकता है कि पहले मैच के प्लेइंग इलेवन में उन्हें मौका मिलना मुश्किल है।

2.संजू सैमसन

इस मुकाबले में यशस्वी जायसवाल को नहीं खिलाया गया और उनकी जगह संजू सैमसन को मौका दिया गया। यहां तक कि कप्तान रोहित शर्मा ने उनसे ओपन भी कराया लेकिन वो इसका बिल्कुल भी फायदा नहीं उठा पाए। संजू सैमसन ने 6 गेंदों का सामना किया और महज 1 रन बनाकर आउट हो गए। उनके खराब फॉर्म को देखते हुए पहले मैच से उन्हें भी ड्रॉप किया जा सकता है।

3.युजवेंद्र चहल

दिग्गज स्पिनर युजवेंद्र चहल को बांग्लादेश के खिलाफ वार्म-अप मैच में नहीं खिलाया गया। टीम इंडिया की तरफ से कुल मिलाकर 8 गेंदबाजों का प्रयोग इस मैच में किया गया लेकिन युजवेंद्र गेंदबाजी करते हुए नहीं दिखे। कप्तान रोहित शर्मा के इस फैसले के बाद यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायद चहल पहले मैच का हिस्सा नहीं होंगे और इसी वजह से उन्हें अभ्यास मैच में नहीं खिलाया गया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now