T20 World Cup 2024 के लिए विराट कोहली भारतीय टीम के पहले दल के साथ क्यों नहीं गए, बड़ी वजह आई सामने 

विराट कोहली पहले बैच के साथ नहीं गए (Photo: Sportzpics, X)
विराट कोहली पहले बैच के साथ नहीं गए (Photo: Sportzpics, X)

Virat Kohli T20 WC: 2 जून से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का पहला दल शनिवार को न्यूयॉर्क रवाना हो गया। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह समेत कई अन्य खिलाड़ी नजर आए लेकिन दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली नदारद रहे। आईपीएल 2024 में उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सफर पहले ही समाप्त हो गया था और उम्मीद थी कि वह भी रवाना होंगे। ऐसे में विराट की गैरमौजूदगी की वजह जानने के लिए फैंस भी व्याकुल थे, जिसका अब खुलासा हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि कोहली का कुछ कागजी काम अभी पूरा नहीं हो पाया है, इसी वजह से वह नहीं जा पाए और अब उनके 30 मई को जाने की उम्मीद है।

कई प्रमुख खिलाड़ी पहले दल में आए नजर

भारतीय टीम के रवाना होने के सामने आए वीडियो और तस्वीरों में रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज नजर आए। वहीं, हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ सपोर्ट स्टाफ के भी कुछ सदस्य टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ वर्ल्ड कप के लिए रवाना हुए। हालाँकि, कोहली इन सभी के साथ नजर नहीं आए और अब वह बाद में भारतीय टीम के कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ वर्ल्ड कप के लिए जा सकते हैं।

विराट कोहली का हालिया फॉर्म जबरदस्त रहा है और आईपीएल 2024 में उनके बल्ले से खूब रन निकले हैं। उनकी टीम भले ही खिताब जीतने की रेस से बाहर हो गई हो लेकिन ऑरेंज कैप पर कोहली का कब्ज़ा जरूर नजर आ रहा है। 17वें सीजन में इस बल्लेबाज ने 15 मैचों में 61.75 की औसत और 154.69 के स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए, जबकि अन्य कोई बल्लेबाज अभी तक 600 रन भी नहीं बना पाया है। ऐसे में कोहली के ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं।

गौरतलब हो कि भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी लेकिन उससे पहले उसे 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ अपना एकमात्र अभ्यास मैच भी खेलना है। ऐसे में सभी खिलाड़ी समय पर पहुंचकर अपनी तैयारियों को मजबूत करना चाहेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

ट्रैवेलिंग रिज़र्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान।

Quick Links

App download animated image Get the free App now