WI vs UGA: कौन पड़ेगा किस पर भारी? पिच रिपोर्ट, मौसम, संभावित प्लेइंग 11 से लाइव स्ट्रीमिंग और हेड टू हेड रिकॉर्ड तक; जानें सबकुछ

वेस्टइंडीज इस वर्ल्ड कप का अपना दूसरा मुकाबला युगांडा से खेलने उतरेगी
वेस्टइंडीज इस वर्ल्ड कप का अपना दूसरा मुकाबला युगांडा से खेलने उतरेगी

WI vs UGA, 18th Match Preview: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में दूसरी मेजबान टीम वेस्ट इंडीज और युगांडा के बीच भारतीय समयानुसार 9 जून की सुबह 6 बजे से अहम मुकाबला खेला जायेगा। विंडीज ने अपने पहले मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी को मात दी थी, तो युगांडा ने भी अपने पिछले मुकाबले में इतिहास रचते हुए पीएनजी को हराया था। दोनों टीमों के लिए सुपर-8 में जगह बनाने के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है। हालांकि मौजूदा फॉर्म और दिग्गज खिलाड़ियों की उपस्थिति में विंडीज टीम का पलड़ा युगांडा के खिलाफ भारी नजर आता है। टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में पहली बार वेस्टइंडीज का सामना युगांडा से होगा।

बता दें कि विंडीज और युगांडा टूर्नामेंट के ग्रुप सी में मौजूद है। इस ग्रुप में अफगानिस्तान ने अपने पहले दो मुकाबलों में युगांडा और न्यूजीलैंड को मात देकर ग्रुप में रोमांच पैदा कर दिया है। वेस्टइंडीज को सुपर-8 में जाने के लिए 3 में से 2 मुकाबले कम से कम जीतने होंगे, जबकि युगांडा को एक भी मुकाबला यहाँ से नहीं गंवाना है।

संभावित एकादश

West Indies

ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शेफरन रदरफोर्ड, आंद्रे रसेल, रोमारियो शेफर्ड, गुडाकेश मोती, अल्जारी जोसेफ, अकील होसैन।

Uganda

साइमन सेसाजी, रोजर मुकासा, रॉबिन्सन ओबुया, अल्पेश रामजानी, रियाजत अली शाह, दिनेश नकरानी, ब्रायन मसाबा (कप्तान), जुमा मियागी, फ्रैंक एनसुबुगा, केनेथ वैस्वा, कॉसमास क्यूवुता।

पिच और मौसम की जानकारी

प्रोविडेंस स्टेडियम गयाना की पिच पर स्पिन गेंदबाजों को भरपूर मदद मिलती है। इस मैदान पर अभी तक 4 मुकाबले खेले गए हैं। 2 बार पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने जीत हासिल की है जबकि 2 बार टीम ने लक्ष्य को प्राप्त करने से रोका है। अफगानिस्तान टीम ने 2 बार अपने लक्ष्य को डिफेंड किया है। मौसम की बात करें तो हल्की बारिश और तूफ़ान के आने के आसार है और बादल छाये रहेंगे।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय अनुसार मैच का टॉस सुबह 5:30 बजे होगा। मुकाबला सुबह 6:00 बजे पर शुरू हो जाएगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। डिजिटल में यह मुकाबला हॉटस्टार एप और वेबसाईट पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now