WI vs PNG: निकोलस पूरन को 0 पर आउट करने का पापुआ न्यू गिनी ने गंवाया मौका, वेस्टइंडीज की हालत हो सकती थी ख़राब, हुई बड़ी चूक

Neeraj
वेस्टइंडीज को जीत के लिए 139 रन का टारगेट मिला है
वेस्टइंडीज को जीत के लिए 137 रन का टारगेट मिला है

Nicholas Pooran DRS: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे मुकाबले में आज वेस्टइंडीज और पापुआ न्यू गिनी आमने-सामने हैं। गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में हो रहे इस मुकाबले में पीएनजी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 136 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ओवर में ही टीम को जॉनसन चार्ल्स के विकेट के रूप में पहला झटका लगा।

इसके बाद, इसी ओवर में पीएनजी के पास दूसरा विकेट हासिल करके विरोधी टीम के ऊपर दबाव बनाने का बेहतरीन मौका था, लेकिन उन्होंने निकोलस पूरन के खिलाफ DRS नहीं लिया और एक बड़ी गलती कर दी।

PNG ने वेस्टइंडीज पर दबाव बनाने का मौका गंवाया

विंडीज को दूसरे ओवर की पहली गेंद पर पहला झटका लगा। इसके बाद मेजबान टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन क्रीज पर उतरे। एली नाओ ने चौथी गेंद को लेग स्टंप की लाइन पर फेंका, जिसे पूरन ने डिफेंस करने का प्रयास किया। हालांकि, वो चूक गए और गेंद जाकर पैड पर लगी। गेंदबाज और टीम द्वारा एलबीडबल्यू की जोरदार अपील हुई लेकिन अंपायर ने नकार दिया। यह करीबी मामला था, इसके बावजूद पीएनजी टीम ने डीआरएस लेना उचित नहीं समझा।

कुछ समय बाद जब इस गेंद का रीप्ले दिखाया गया, तो बॉल ट्रैकिंग से पता चल रहा था कि गेंद लाइन पर पिच हुई थी, इम्पैक्ट इन लाइन था और विकेट को हिट भी कर रही थी। रीप्ले देखने के बाद पीएनजी के खिलाड़ी काफी निराश दिखे। अगर वो रिव्यु ले लेते, तो पूरन डक पर पवेलियन लौटते और लगातार दो विकेट गिरने से बड़ी से बड़ी टीम दबाव में आ जाती है।

वहीं, इस गेंद के बाद बारिश ने भी दस्तक दी जिसकी वजह से कुछ समय के लिए खेल रुका भी रहा। मगर अच्छी खबर ये है कि मैच शुरू हो चुका है और पूरन इस जीवनदान का पूरा फ़ायदा नहीं उठा पाए और 27 रन बनाकर आउट हो गए।

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए पीएनजी की ओर से सेसे बाऊ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 43 गेंद में 50 रन बनाये, जिसमें 6 चौके और एक छक्का शामिल रहा। उनके अलावा किप्लीन डोरीगा ने 27 रन की अहम पारी खेली। इनकी पारियों की बदौलत पीएनजी 130 से ऊपर का टारगेट खड़ा करने में सफल रही। दूसरी तरफ, विंडीज की ओर से आंद्रे रसेल सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अपने 3 ओवर के स्पेल में 19 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now