Watch Video: टीम इंडिया के पहले बैच के बाद तीन और खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए हुए रवाना, आईपीएल 2024 के प्लेऑफ का थे हिस्सा

Neeraj
युजवेंद्र चहल और आवेश खान (photos: ANI X)
युजवेंद्र चहल और आवेश खान (photos: ANI X)

Indian Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी पहले ही न्यूयॉर्क पहुंच चुके हैं और बाकी सदस्य भी टीम को ज्वाइन करने के लिए अब वहां के लिए रवाना हो रहे हैं। भारतीय टीम का पहला बैच कप्तान रोहित शर्मा के साथ रवाना हुआ था। वहीं, सोमवार को युजवेंद्र चहल, यशस्वी जायसवाल और आवेश खान भी टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए मुंबई एयरपोर्ट से न्यूयॉर्क के लिए रवाना हुए।

आवेश खान जब मुंबई एयरपोर्ट पहुंचने के बाद अपनी कार से बाहर निकले तो वो रिंकू सिंह से फ़ोन पर वीडियो कॉल के जरिये बात कर रहे थे। इसका मतलब साफ़ है कि रिंकू अगले कुछ दिन में वहां पहुंचेंगे।

रिंकू सिंह और आवेश खान रिज़र्व खिलाड़ी के तौर पर हैं टीम का हिस्सा

बीसीसीआई ने 30 अप्रैल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड की घोषणा की थी। युजवेंद्र चहल और यशस्वी जायसवाल 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं, लेकिन आवेश खान और रिंकू सिंह रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं।

यशस्वी जायसवाल की इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट
यशस्वी जायसवाल की इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट

आईपीएल के इस सीजन में आवेश खान ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया। उन्होंने 16 मुकाबलों में 27.68 की औसत से 19 विकेट हासिल किये। वहीं, युजवेंद्र चहल की बात करें तो उन्होंने 18 विकेट हासिल किये थे। जायसवाल भी अच्छी लय में दिखे थे और उन्होंने 435 रन बनाए।

बता दें कि रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, खलील अहमद, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, शिवम दुबे और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी न्यूयॉर्क में पहले से मौजूद हैं। टीम इंडिया टूर्नामेंट के आगाज से पहले वार्म-अप मैच में बांग्लादेश को चुनौती देगी। इसके बाद 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने उतरेगी।

टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

ट्रैवलिंग रिज़र्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान।

Quick Links

App download animated image Get the free App now