Create
Notifications

3 बदलाव जो भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में करने चाहिए 

भारतीय टीम को प्लेइंग XI में अहम बदलाव करने चाहिए
भारतीय टीम को प्लेइंग XI में अहम बदलाव करने चाहिए
Narender
visit

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup) के सुपर 12 का 33वां मुकाबला भारत (Indian Team) और अफगानिस्तान (Afghanistan Team) के बीच खेला जाने वाला है। इस समय अफगानिस्तान ने 3 में से 2 मुकाबले जीते हैं और इस समय वो अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं। दूसरी तरफ भारतीय टीम ने 2 मैच खेले हैं और टीम को दोनों में हार का सामना करना पड़ा है।

भारतीय टीम को अभी भी इस साल T20 वर्ल्ड कप में पहली जीत की तलाश है और निश्चित ही टीम की नजर अफगानिस्तान के खिलाफ मैच को जीतते हुए अपना खाता खोलने पर होगी। भारत सेमीफाइनल में पहुंचेगा या नहीं यह बात अभी तय नहीं है और टीम को दूसरे मैचों के नतीजों पर भी निर्भर करना होगा।

अभी तक खेले गए दोनों मुकाबलों में भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई है और गेंदबाजों को भी संघर्ष करते हुए देखा गया। भारत के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ मैच करो या मरो का होने वाला है और उनके लिए जीत काफी ज्यादा महत्वपूर्ण रहने वाली है।

भारतीय टीम को अगर अफगानिस्तान के खिलाफ मैच जीतना है, तो निश्चित ही टीम को कुछ बदलाव करने होंगे। यह बदलाव टीम के लिए अहम साबित हो सकते हैं और मैच जीतने में मददगार हो सकते हैं। इस आर्टिकल में ऐसे ही 3 बदलाव के बारे में बात करने वाले हैं, जो भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ जरूर करने चाहिए।

#) शार्दुल ठाकुर की जगह राहुल चाहर

Hard work and perseverance do make dreams come True 🇮🇳. #t20worldcup2021 https://t.co/ZTPAep95fm

भारतीय टीम को जरूर न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस मैच में टीम के लिए एक चीज काफी अच्छी हुई और वो था हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी की। हार्दिक पांड्या अगर मैच में दो या तीन ओवर कर सकते हैं, तो निश्चित ही टीम को शार्दुल ठाकुर की जगह तीसरे स्पिनर के रूप में राहुल चाहर को शामिल किया जा सकता है।

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दो मुख्य तेज गेंदबाज हो सकते हैं। इसके अलावा हार्दिक पांड्या तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभा सकते हैं। इसके अलावा अभी तक टूर्नामेंट में लेग स्पिनर्स का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। वनिंदु हसरंगा, एडम जम्पा, आदिल रशीद, ईश सोढ़ी ने काफी अच्छा किया है।

इसी वजह से टीम को राहुल चाहर को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए। राहुल को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में युजवेंद्र चहल के ऊपर चुना गया और निश्चित ही अगर उन्हें प्लेइंग XI में मौका मिलता है, तो वो टीम के लिए कारगार साबित हो सकते हैं।

#) वरुण चक्रवर्ती की जगह रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन

T20 वर्ल्ड कप में वरुण चक्रवर्ती को टीम में मिस्ट्री स्पिनर के तौर पर शामिल किया गया है। हालांकि पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्हें दो मुकाबलों में एक भी विकेट नहीं मिला और उन्होंने बल्लेबाजों को मुश्किल में भी नहीं डाला। भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन जैसे दिग्गज स्पिनर अभी बेंच पर ही बैठे हैं।

इसी वजह से भारतीय टीम को वरुण की जगह अनुभवी अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहिए। भारत के लिए यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है और इसी वजह से अश्विन का अनुभव भारतीय टीम के काम आ सकता है। अश्विन को पावरप्ले में गेंदबाजी करने का अच्छा अनुभव है और उन्हें मुश्किल स्थिति में विकेट लेना आता है।

#) इशान किशन की जगह सूर्यकुमार यादव

All. The. 𝔽𝕖𝕖𝕝𝕤. ♥️ https://t.co/DOezc2s3WX

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में सूर्यकुमार यादव चोटिल होने के कारण खेल नहीं पाए थे। उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में इशान किशन को मौका मिला, लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाए थे। हालांकि इशान किशन ऊपरी क्रम में ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं और इसी वजह से रोहित शर्मा और विराट कोहली को अपना स्थान छोड़ना पड़ा था।

सूर्यकुमार यादव अगर फिट होते हैं, तो उन्हें सीधे प्लेइंग XI में मौका मिलना चाहिए। इससे रोहित शर्मा पारी की शुरुआत कर सकते हैं और विराट कोहली तीसरे स्थान पर आ सकते हैं। करो या मरो के मुकाबले में यह बल्लेबाजी क्रम भारतीय टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। सूर्यकुमार यादव मध्यक्रम के अच्छे बल्लेबाज हैं और टीम को काफी मजबूती मिलेगी।

Edited by Narender
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now