Create

AFG vs SCO: T20 World Cup 2021 के 17वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

अफगानिस्तान का पलड़ा निश्चित रूप से भारी कहा जा सकता है
अफगानिस्तान का पलड़ा निश्चित रूप से भारी कहा जा सकता है
reaction-emoji
निरंजन

शारजाह के मैदान पर सोमवार को अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड की टीमों के बीच मुकाबला होगा। यह सिंगल मैच है और शाम के समय खेला जाएगा। स्कॉटलैंड की टीम क्वालीफायर मैचों में बेहतर प्रदर्शन के बाद सुपर 12 में आई है। वहीँ अफगानिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज जैसी टीम को वॉर्म अप मैचों में हराया था। हालांकि तालिबान का शासन देश में आने के बाद अफगानिस्तान को खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिले लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेलते हुए बेहतर तैयारी की है।

स्कॉटलैंड पहले दौर में अपने सभी मैच जीतने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज नजर आ रही है। उन्होंने बांग्लादेश पर एक धाकड़ जीत हासिल आकर बड़ा उलटफेर भी किया है। स्कॉटलैंड ने छठे स्थान पर काबिज बांग्लादेश के खिलाफ अपना चरित्र दिखाया और हर किसी को हैरान करने वाला खेल दिखाते हुए बांग्लादेशी टीम को पराजित करने में सफल रहे।

अफगानिस्तान की टीम मोहम्मद नबी, राशिद खान और मुजीब उल रहमान का काफी निर्भर करती है। हजरतुल्लाह जजई से भी उम्मीदें रहेंगी। हेड टू हेड की बात की जाए तो अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच अब तक कुल 6 बार टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मुकाबला हुआ है और हर बार अफगानिस्तान ने जीत हासिल की है। ऐसे में कहा जा सकता है कि अफगानिस्तान का पलड़ा भारी है। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप में दोनों के बीच कभी भिड़ंत नहीं हुई।

संभावित एकादश

Afghanistan

मोहम्मद नबी (कप्तान), हज़रातुल्लाह ज़ज़ाई, मोहम्मद शहज़ाद, रहमानुल्लाह गुरबाज, असग़र अफ़ग़ान, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, राशिद खान, गुलबदीन नैब, नवीन-उल-हक़, मुजीब उर रहमान

Scotland

काइल कोट्जर (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस, कैलम मैकलियोड, जॉर्ज मुन्से, रिची बेरिंग्टन, माइकल लीस्क, एलिस्डेयर इवांस, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वॉट, सफयान शरीफ, जोश डेवी

पिच और मौसम की जानकारी

शारजाह की पिच यूएई के अन्य मैदानों की तुलना में धीमी होती है। हालांकि बांग्लादेश और श्रीलंका के मैच में ऐसा देखने को नहीं मिला लेकिन धीमी गति से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों को प्रभावशाली प्रदर्शन करते देखा गया है। 150 से ज्यादा का स्कोर अच्छा माना जा सकता है। शाम के समय ओस भी एक फैक्टर रहेगा।

AFG vs SCO मैच का सीधा प्रसारण

अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिजनी+हॉट्स्टार एप्लीकेशन पर देखा जा सकता है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...