Create

असगर अफगान की जगह अफगानिस्तान की टीम में नया खिलाड़ी शामिल

असगर अफगान ने नामीबिया के खिलाफ अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच खेला
असगर अफगान ने नामीबिया के खिलाफ अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच खेला
reaction-emoji
Naveen Sharma

असगर अफगान के संन्यास के लिए खाली हुई जगह भरने के लिए अफगानिस्तान की टीम ने नए नाम का ऐलान कर दिया है। शराफुद्दीन अशरफ को अफगानिस्तान की टीम में शामिल कर लिया गया है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की तकनीकी समिति ने अफगान के रिप्लेसमेंट के तौर पार अशरफ को शामिल करने की अनुमति प्रदान कर दी है।

26 वर्षीय अशरफ ने 9 टी20 सहित 26 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और उन्हें अफगान के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किया गया है। कोरोना वायरस को देखते हुए अतिरिक्त खिलाड़ियों के साथ अशरफ पहले से ही अफगानिस्तान की टीम के साथ थे। ऐसे में उन्हें मुख्य टीम में शामिल करने का निर्णय लिया गया।

गेंदबाजी ऑल राउंडर अशरफ ने अपने टी20 करियर में अब तक पांच विकेट लिए हैं, 2015 में नीदरलैंड्स के खिलाफ प्रारूप में डेब्यू के दौरान 3 विकेट उन्होंने अपने नाम किये थे। वह आखिरी बार मार्च में अबू धाबी में जिम्बाब्वे के खिलाफ अफगानिस्तान टी20 टीम के लिए खेले थे।

बाएं हाथ का यह ऑर्थोडॉक्स स्पिनर 3 नवंबर को भारत के खिलाफ अफगानिस्तान के अगले टी20 विश्व कप मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध है। अगर मुजीब उर रहमान अपनी चोट से ठीक नहीं होते हैं, तो अशरफ को टीम में शामिल किया जा सकता है।

Breaking: @sharafashraf82 has replaced @MAsgharAfghan in the Afghanistan squad for the T20WC2021. The decision was made following the retirement of Mr. Afghan, as he decided to quit international cricket after the Namibia game. https://t.co/tWyAKjMo9S

गौरतलब है कि असगर अफगान ने नामीबिया के खिलाफ मैच के साथ ही अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। टीम ने 62 रनों की जीत के साथ उनको विदाई थी। बैटिंग के दौरान उनको गार्ड ऑफ़ ऑनर देने के अलावा मैच के बाद खिलाड़ियों ने कन्धों पर बैठाकर मैदान के चक्कर लगाया। अफगान ने अफगानिस्तान की टीम के लिए तीनों प्रारूप में कप्तानी की है। उन्होंने काफी सालों तक अफगानिस्तान क्रिकेट की सेवा की और सही समय देखते हुए संन्यास का ऐलान कर दिया। हालांकि अचानक संन्यास से सभी को हैरानी भी हुई।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...